मंडी, जेएनएन। चिट्टे के कारोबार में बड़े घरानों की लड़कियों के उतरने से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। लड़कियों के गिरोह के तार मंडी से दिल्ली तक फैले हैं। गिरोह में कई किशोरियां शामिल बताई जा रही हैं। चिट्टे के साथ जिस्मफरोशी का धंधा भी खूब फलफूल रहा है। बीते दिनों मंडी में चिट्टे के साथ पकड़ी गई एक लड़की से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

गिरोह में संलिप्त दो अन्य लड़कियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। दोनों भूमिगत बताई जा रही हैं। मंडी में चिट्टे के साथ पकड़ी गई लड़की नोएडा के किसी संस्थान में पढ़ती है। वहीं पर उसे नशे की लत लग गई थी। इसके बाद वह चिट्टे के कारोबार में उतर गई। दिल्ली से चिट्टे की खेप लेकर आती थी और यहां अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उसे बेच चांदी कूट रही थी।

चिट्टे की कमाई से वह नोएडा में चकाचौंध में रहती थी। इस गोरखधंधे में संलिप्त अधिकांश लड़कियां परिजनों के नियंत्रण से बाहर हैं। उनकी हरकतों से परिवार के लोग भी बेबस हैं। नशे में धुत रहना और दोस्तों के संग मौज मस्ती इनकी आदत बन गई है। गिरोह की एक सदस्य ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर उससे चार लाख रुपये ऐंठ लिए थे। लड़कियां उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से पहले दोस्ती करती हैं, फिर उनके क्वार्टर जाने या उन्हें अपने क्वार्टर में बुलाने का सिलसिला शुरू होता है। चिट्टा टेस्ट करने का दबाव बनाया जाता है। जब उन्हें लत लग जाती है तो वह फिर खुद चिट्टा खरीदने लगते हैं। अगर कोई युवा आनाकानी करे तो उन्हें छेड़छाड़ या फिर दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता है।

चिट्टे के कारोबार से जुड़ी एक लड़की पुलिस की गिरफ्त में है। दो अन्य की तलाश चल रही है। अभिभावकों से आग्रह है कि वह अपने बच्चों पर पूरी नजर रखें, अगर उन्हें बच्चों की हरकतें संदिग्ध लगती हैं तो इसे छिपाने के बजाय पुलिस को बताएं, ताकि समय रहते समस्या का समाधान हो सके।

-गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक, मंडी।

कुल्लू में युवक व युवती से 32 ग्राम हेरोइन बरामद 

कुल्लू पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान युवक और युवती से 19 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बुधवार को पुलिस का दल अखाड़ा बाजार के टापू पुल के पास रात्रि गश्त पर था। इसी दौरान जब एक युवक और एक युवती वहां से गुजर रहे थे तो पुलिस को देखकर दोनों घबराने लगे। पुलिस ने शक के आधार पर दोनों की तलाशी ली तो इनके कब्जे से 19 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया पुलिस ने इस मामले में 23 वर्षीय अजय कुमार झंडूता बिलासपुर और कुल्लू के छमाहण की 20 वर्षीय युवती शीतल महंत उर्फ सोनिया को गिरफ्तार किया है। वहीं भुंतर में पुलिस ने एक युवक से 13 ग्राम हेरोइन बरामद की है। डीएसपी कुल्लू आशीष शर्मा ने बताया कि आरोपित की पहचान रोत राम निवासी पनारसा जिला मंडी के रूप में हुई है।

 

Posted By: Babita