Move to Jagran APP

थुनाग में बनेगा बाईपास, मिलेगी जाम से निजात

सराज हलके के थुनाग में लगने वाले यातायात जाम से अब लोगों को निजात मि

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 05:10 PM (IST)
थुनाग में बनेगा बाईपास, मिलेगी जाम से निजात
थुनाग में बनेगा बाईपास, मिलेगी जाम से निजात

गगन सिंह ठाकुर, थुनाग

loksabha election banner

सराज हलके के थुनाग में लगने वाले यातायात जाम से अब लोगों को निजात मिलेगी। थुनाग में बाईपास और पुल का निर्माण किया जा रहा है। 105 मीटर के इस बाईपास मार्ग में 30 मीटर का पुल बनेगा। इसकी लागत 10 करोड़ रुपये होगी। लोक निर्माण विभाग ने इसकी सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।

सराज में शिकारी देवी सहित अन्य पर्यटन स्थलों तक लोग घूमने के लिए आते हैं। थुनाग बाजार के समीप स्थित पुल भी तंग होने के कारण अकसर यहां पर घंटों जाम लग जाता है। स्थानीय प्रधान धनेश्वर सिंह ने इस समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री के समक्ष बाईपास निर्माण का मामला रखा। मुख्यमंत्री ने जनवरी में इसके लिए मंजूरी दी और उसके बाद विभाग ने इस पर कार्य आरंभ कर दिया। स्थानीय प्रधान ने जमीन अधिग्रहण आदि कार्य के लिए कागजी कार्रवाई को अंजाम दिया। इसका एस्टीमेट बनाने और इसके नक्शे आदि की प्रक्रिया को पूरा किया गया। नक्शे के अनुसार यह बाईपास अमर भोजनालय के पास से होते हुए जल शक्ति विभाग के कार्यालय के पास जुड़ेगा। इसकी लंबाई कुल 105 मीटर होगी और इसमें 75 मीटर सड़क और 30 मीटर पुल होगा। इसके बनने के बाद बाजार को जाम से मुक्ति मिलेगी व लोगों का समय भी बचेगा।

---------------

डबललेन बनेगा पुल

थुनाग में बनने वाले बाईपास में एक 30 मीटर का पुल बनाया जाएगा जो डबललेन होगा। पुल के दोनों ओर तीन फीट का फुटपाथ भी बनेगा।

-----------------

थुनाग बाईपास पुल बनने से थुनाग में यातायात जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके लिए डिजाइन तैयार कर दिया गया है। जल्द ही इसका शिलान्यास किया जाएगा।

-केके कौशल, एससी लोक निर्माण विभाग मंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.