संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : राजीव गांधी स्मारक राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर में शनिवार को पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें कालेज लाइब्रेरी में उपलब्ध किताबों के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं एवं धार्मिक व दर्शनशास्त्र पुस्तकों को भी प्रदर्शित किया गया।

हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष के अंतर्गत आयोजित इस पुस्तक प्रदर्शनी का शुभारंभ कालेज की प्राचार्य प्रोफेसर सुनीता सिंह ने किया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती वर्ष कालेज आयोजन समिति के संयोजक प्रो. ओम प्रकाश, कालेज लाइब्रेरी कमेटी के संयोजक प्रो. धर्मवीर सिंह, कालेज लाइब्रेरियन रूप लाल राणा सहित कालेज का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

प्राचार्य प्रो. सुनीता सिंह ने बताया कि इस पुस्तक प्रदर्शनी का प्रमुख उद्देश्य कालेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को कालेज लाइब्रेरी में उपलब्ध पुस्तकों की जानकारी उपलब्ध करवाना है। इस आयोजन के लिए कालेज पुस्तकालय कमेटी के प्रयासों को सराहा।

लाइब्रेरी में उपलब्ध हैं 12 हजार पुस्तकें

कालेज के पुस्तकालय अध्यक्ष रूप लाल राणा ने बताया कि लाइब्रेरी में कालेज में पढ़ाए जा रहे 18 विभिन्न विषयों के साथ-साथ धार्मिक, प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ दर्शनशास्त्र इत्यादि से जुड़ी लगभग 12 हजार पुस्तकें उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त कालेज में 20 विभिन्न पत्रिकाओं के साथ-साथ प्रतिदिन 10 समाचार पत्र भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध रहते हैं। कालेज पर बनाई है डाक्यूमेंट्री फिल्म

स्वर्ण जयंती वर्ष कालेज आयोजन समिति के संयोजक प्रो. ओम प्रकाश ने बताया कि जोगेंद्रनगर कालेज के अब तक के सफर पर एक डाक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई जा रही है। इसके अलावा पुस्तक के माध्यम से भी कालेज के अबतक के सफर को प्रदर्शित किया जाएगा।

Edited By: Jagran