Move to Jagran APP

मंडी में सुरक्षित नहीं एटीएम, सैनिटाइजर गायब

मुकेश मेहरा मंडी अगर आप एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो दस्ताने डालकर जाएं और

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:36 PM (IST)
मंडी में सुरक्षित नहीं एटीएम, सैनिटाइजर गायब
मंडी में सुरक्षित नहीं एटीएम, सैनिटाइजर गायब

मुकेश मेहरा, मंडी

loksabha election banner

अगर आप एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो दस्ताने डालकर जाएं और सैनिटाइजर साथ लेकर आए। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के साथ ही एटीएम में सैनिटाइजर व कर्मचारी गायब हो गए हैं, जबकि यहां पर लेन-देन मशीन के बटनों को छूने के बाद ही होता है।

बुधवार को मंडी शहर के अधिकतर एटीएम में सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं दिखी। चौहाटा बाजार, गांधी चौक, अस्पताल चौक, बस अड्डा में स्थापित एटीएम में कोरोना बचाव के लिए कोई व्यवस्था नहीं दिखी। हालंाकि लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजर लेकर एक व्यक्ति की ड्यूटी एटीएम के बाहर लग रही थी, लेकिन अनलॉक के शुरू होने के बाद यह व्यवस्था बंद हो गई। शहर में अब तक 50 से अधिक मामले कोरोना संक्रमण के आ चुके हैं। अस्पताल एरिया, पैलेस कॉलोनी, टारना रोड, भूतनाथ बाजार, जवाहर नगर कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां कोरोना का मामला न हो। वहीं पैसों की जरूरत सबको होती है और एटीएम एक मात्रा साधन है जहां फटाफट नकदी मिल जाती है। लेकिन कौन व्यक्ति कैसा है इसका पता लगाना मुश्किल है। इसलिए एटीएम में सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की गई थी, लेकिन अब मामले बढ़ने के साथ यहां भी खतरा बढ़ गया है। बीते 15 दिनों में जिला मंडी में 500 से अधिक संक्रमण के मामले आए हैं।

-------------

निजी बैंक में दिखी सुविधा

शहर में स्थित एक दो निजी बैंकों में कर्मचारी सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिग के साथ मौजूद भी दिखे। यहां 24 घंटे लोगों की जांच के बाद ही एटीएम में प्रवेश दिया जाता है। बाकायदा इसकी एंट्री भी रजिस्टर में होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.