Move to Jagran APP

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के साथ पर्यटकों को मिले आने की इजाजत

आठ जून से होटल खोलने के सरकार के आदेशों के साथ अब पर्यटकों को भी हिमाचल में कड़े नियमों का पालन कर आने की अनुमति सरकार दे। इसके लिए उनका हिमाचल आने से एक दिन पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट और जिस होटल में रहना है कि बुकिग की कॉपी संलग्न हो। इससे प्रदेश में मंदी की मार झेल रहे होटल और रेस्टोरेंट व्यवसायियों को राहत मिलेगी। यह बात मंडी होटलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मुनीश सूद ने जारी बयान में कही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 04:59 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:17 AM (IST)
कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के साथ पर्यटकों को मिले आने की इजाजत
कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के साथ पर्यटकों को मिले आने की इजाजत

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश में आठ जून से होटल खोलने के सरकार के आदेश के साथ अब पर्यटकों को भी हिमाचल में कड़े नियमों का पालन कर आने की अनुमति दी जाए। पर्यटकों को हिमाचल आने से एक दिन पहले की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट और जिस होटल में रहना है की बुकिग की कॉपी संलग्न करने को कहा जाए। इससे प्रदेश में मंदी की मार झेल रहे होटल और रेस्टोरेंट व्यवसायियों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

मंडी होटलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मुनीश सूद ने जारी बयान में कहा कि होटल एसोसिएशन सरकार द्वारा होटल खोलने के निर्णय का समर्थन करती है। मंडी जिले में होटल और रेस्टोरेंट व्यवसायी आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में होटलों का खुलना सही कदम है। अनलॉक-2 में सरकार को अन्य राज्य के पर्यटकों के लिए भी शर्तों के साथ आने की अनुमति देनी चाहिए। बाहर से आने वाले लोगों को एक दिन पहले का कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट और बुकिग किए गए होटल की कन्फर्मेशन भी संलग्न होनी चाहिए। साथ ही सरकार को रैंडम सैंपलिग भी करे और अगर कोई पर्यटक पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे उसी होटल में क्वारंटाइन किया जाए।

होटल व्यवसायी राजीव कपूर, प्रबोध आनंद, नरिद्र राणा, सावंत वर्मा, लखविद्र सिंह का कहना था कि होटल बंद रखने का समर्थन वही लोग कर रहे हैं जो केवल मात्र सैलानियों पर निर्भर करते हैं। मंडी जिला का होटल व्यवसाय सैलानियों के साथ-साथ कंपनियों के अधिकारियों व कर्मचारियों पर भी निर्भर है जो इनके व्यवसाय का लगभग 70 प्रतिशत है। मंडी प्रदेश का एक ऐसा शहर है जहां रेस्टोरेंट कल्चर बहुत प्रचलित है। सरकार ने लगभग हर व्यसाय को अब खोल दिया है। लोग अपने व्यापार के चलते यहां आ रहे हैं, उन्हें ठहरने की व्यवस्था न होने के चलते दिक्कत आ रही है। एसोसिएशन के सचिव अंशुल मल्होत्रा ने बार को खोलने की भी वकालत करते हुए कहा कि जिस प्रकार साठ प्रतिशत कैपेसिटी के साथ रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं तो उसी तर्ज पर बार भी खोलने में कोई हर्ज नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.