Move to Jagran APP

आशीष चौधरी का सपना, समर्थकों की उम्मीद टूटी

जागरण संवाददाता मंडी टोक्यो ओलिंपिक में मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल के मुक्केबाज आश्

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 11:06 PM (IST)
आशीष चौधरी का सपना, समर्थकों की उम्मीद टूटी
आशीष चौधरी का सपना, समर्थकों की उम्मीद टूटी

जागरण संवाददाता, मंडी : टोक्यो ओलिंपिक में मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल के मुक्केबाज आशीष चौधरी ने अपने प्रदर्शन से सबको निराशा किया है। देवभूमि हिमाचल सहित देश की जनता उनसे पदक की उम्मीद लगाए बैठी थी। अपने पहले ही मुकाबले में आशीष चौधरी चीन के खिलाड़ी से मात खा गए। इससे उनका पदक जीतने का सपना व समर्थकों की उम्मीद टूट गई। उनके पिता भगत राम चौधरी का सपना था कि आशीष ओलिपिक में पदक जीते। पिता के सपने को पूरा करने के लिए आशीष चौधरी एक साल से पसीना बहा रहे थे।

loksabha election banner

आशीष चौधरी का मुकाबला देखने के लिए दोपहर बाद उनके घर में रिश्तेदार व ग्रामीण जुटाना शुरू हो गए थे। आशीष चौधरी की मां दुर्गा देवी भी सुबह से ही बेटे का मुकाबला शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। मैच शुरू होने से पहले आशीष के लिए प्रार्थना का दौर भी चला। स्वजन ने सफलता के लिए देवी-देवताओं से मन्नत भी मांगी। मैच शुरू होते ही चीन के मुक्केबाज तुओहेता आशीष पर भारी पड़ने लगे। पहले राउंड में पिछड़ने के बाद आशीष मैच में वापसी नहीं कर पाए। इससे आशीष के स्वजन व प्रशंसकों की उम्मीद धूमिल हो गई।

आशीष चौधरी की हार के बाद मां दुर्गा देवी ने कहा जीत हार खेल का हिस्सा है। उन्हें खुशी है कि आशीष चौधरी सीमित संसाधनों के बाद भी ओलिपिक तक पहुंचा। उन्होंने उम्मीद जताई कि घर लौटने के बाद आशीष फिर कड़ी मेहनत करेगा और 2024 की ओलिपिक में पदक जीतेगा। आशीष के चचेरे भाई जानी चौधरी ने हार को आशीष की जीत बताया। उन्होंने कहा कि आशीष ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है। इस ओलिपिक में भले ही वह पहले मैच में हार गए। इस हार से सीख लेकर भविष्य में और बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.