Move to Jagran APP

हैप्पीनेस कार्यक्रम में तनाव से मुक्ति

फ लिविग के तत्वाधान से समखेतर बाजार मंडी में चार दिवसीय हैप्पीनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आर्ट ऑफ लिविग मंडी जिला की समन्वयक व प्रशिक्षिका माया वरधान ने बताया कि इस शिविर में प्रतिभागियों को सुदर्शन क्रिया ध्यान व प्राणायाम के गुर सिखाए। शिविर में सह शिक्षिका रही रचना शर्मा ने बताया कि आजकल के बदलते हुए समय में भारी व्यस्तताओं के बीच लोग अपने आप को समय नहीं दे पाते इसलिए इस तरह के शिविर में आकर व्यक्ति अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 04:47 PM (IST)
हैप्पीनेस कार्यक्रम में  तनाव से मुक्ति
हैप्पीनेस कार्यक्रम में तनाव से मुक्ति

संवाद सहयोगी, मंडी : आर्ट ऑफ लिविग के तत्वाधान से समखेतर बाजार मंडी में चार दिवसीय हैप्पीनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आर्ट ऑफ लिविग मंडी जिला की समन्वयक व प्रशिक्षिका माया वरधान ने बताया कि इसमें प्रतिभागियों को सुदर्शन क्रिया, ध्यान व प्राणायाम के गुर सिखाए। सह शिक्षिका रही रचना शर्मा ने बताया कि आजकल के बदलते हुए समय में भारी व्यस्तताओं के बीच लोग अपने आप को समय नहीं दे पाते। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम में आकर व्यक्ति अपने लिए समय निकाल कर, प्राणायाम, व्यायाम और अन्य क्रियाएं कर के मानसिक शांति महसूस करते हैं। नवनीत, देवराज, विकास, जया, हरीश, अजय और देवकी नदन आदि ने बताया कि कार्यक्रमर में भाग लेने से उन्हें तनाव से मुक्ति मिली है और सोच में सकारात्मक परिवर्तन हुआ है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.