जागरण संवाददाता, केलंग : जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति में जिला परिषद की चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पद पर कांग्रेस ने बाजी मारी है। अनुराधा राणा अध्यक्ष और राजेश शर्मा को उपाध्यक्ष बनाया गया है। दो दशक बाद कांग्रेस ने जिला परिषद लाहुल स्पीति पर कब्जा किया है। पूर्व विधायक रवि ठाकुर, पूर्व विधायक रघुवीर ठाकुर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष गयल्सन ठाकुर, पूर्व जिला अध्यक्ष नोरबू बोध, पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र करपा, महिला अध्यक्ष शशि किरण, प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी संयोजक एवं जिला प्रवक्ता अनिल सहगल, उदयपुर ब्लाक अध्यक्ष सशील, केलंग ब्लाक अध्यक्ष रमेश कुमार, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष नोरबू पांस, डीसीसी महासचिव नोरबू थोलाकपा, संजय कटोच ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी है।

कांग्रेस ने जिला परिषद की 10 में से छह सीटों पर कब्जा किया था जबकि भाजपा महज चार सीटों पर ही सिमट गई। हालांकि भाजपा ने स्पीति उपमंडल की सभी तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन लाहुल में सात में से केवल एक ही वार्ड पर भाजपा चुनाव जीत पाई थी। भाजपा समर्थित लोसर में छेरिग तदूप, काजा में मोना देवी और सगनम से तेंजिग फागदोल व लाहुल के उदयपुर में महेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस समर्थित त्रिलोकनाथ से राजेश शर्मा, जाहलमा से छेजंग डोलमा, केलांग से कुगा झालछन, सिसू से अनुराधा, कोलंग से देरजे अंगरूप विजयी रहे थे।

---------------

जनहित के मुद्दों से समझौता नहीं होगा : अनुराधा

जागरण संवाददाता मनाली : जिला परिषद लाहुल स्पीति की नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनुराधा राणा ने कहा कि जनहित के मुद्दों से समझौता नहीं किया जाएगा। समस्त लाहुल स्पीति का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। अनुराधा ने कहा कि जनता ने ही यह निर्णय लिया था कि राजनीति में आऊं। मैंने जनता की मानी और चुनाव मैदान में उतरी। जनता ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेवारी दी है जिसे सही ढंग से निभाने का प्रयास करूंगी। उन्होंने कहा कि लाहुल स्पीति का विकास किया जाएगा। जिला परिषद के सभी सदस्यों के साथ मिलकर विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जाएगा। सभी वार्ड के सदस्य अपनी समय सीमा अवधि पर बेहतर से बेहतर काम करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल बनाकर काम किया जाएगा और जनहित में विकास को गति दी जाएगी। अनुराधा ने पूर्व विधायक रवि ठाकुर सहित कांग्रेस के हर कार्यकर्ता का आभार जताया। उपाध्यक्ष बने राजेश शर्मा ने कहा कि जनहित के मुद्दे प्रथमिकता में उठाए जाएंगे।

Edited By: Jagran