Move to Jagran APP

जातिसूचक शब्द कह अपमानित करने की आरोपित महिला कोर्ट में तलब

शिकायतकर्ता संतराम का आरोप है कि महिला लज्‍जा ठाकुर ने उसे काम के बदले मेहनताना अदा नहीे किया और जातिसूचन शब्‍द बोलकर अपमानित भी किया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:50 PM (IST)
जातिसूचक शब्द कह अपमानित करने की आरोपित महिला कोर्ट में तलब
जातिसूचक शब्द कह अपमानित करने की आरोपित महिला कोर्ट में तलब

मंडी, जेएनएन। जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित करने और मारपीट करने की एक आरोपित महिला को अदालत ने संज्ञान लेकर तलब किया है। आरोपित को 22 अक्टूबर को अदालत में पेश होना होगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम कृष्ण शर्मा की विशेष अदालत ने सुंदरनगर तहसील के ठगलधार निवासी संतराम पुत्र आलम राम की अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम के तहत दायर शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हवाणी निवासी लज्जा ठाकुर पत्नी रूप लाल को सुनवाई की अगली तारीख 22 अक्तूबर को अदालत में तलब करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

अधिवक्ता रवि कुमार बधान के माध्यम से अदालत में दायर शिकायत के मुताबिक संतराम ने महिला लज्जा

ठाकुर के घर में लकड़ी का काम किया था। उसने काम की राशि अदा नहीं की। करीब छह माह बीतने पर जब बकाया राशि की मांग की तो महिला ने दुकान में घुसकर संतराम से मारपीट शुरू कर दी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करके उसे जान से मारने की धमकी भी थी। इतना ही नहीं उसने बकाया राशि भी अदा न की। ऐसे में संतराम ने सुंदरनगर थाना में लिखित शिकायत दी थी मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा उसने उपायुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत दी थी तब भी मामला दर्ज नहीं किया गया बल्कि उसके खिलाफ ही पुलिस ने एक मामला दर्ज कर लिया। संतराम ने अधिवक्ता के

माध्यम से विशेष अदालत में शिकायत दायर की थी। विशेष न्यायधीश के न्यायालय ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इस मामले की आरोपित महिला को अगली तारीख पर अदालत के समक्ष हाजिर होने के आदेश दिए हैं।

दो नाबालिगों से मारपीट का वीडियो वायरल

उपमंडल सरकाघाट के दो नाबालिगों की मारपीट का वीडियो आजकल चर्चा में है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियों में दोनों नाबालिगों की बेरहमी से पिटाई की जा रही है। बच्चे अपने आप को सरकाघाट के नौन गांव के बता रहे है। दोनों सगे भाई है और वह घर से भागे हुए है। दोनों ने एक दुकान से कुछ सामान चुराया। जब दोनों भाई रिवालसर के निकट जा रहे थे तो संदेह होने पर लोगों ने इनकी तलाशी ली। उनके बैग में कुछ सामान बरामद हुआ है।

मशरूम सिटी ऑफ इंडिया' सोलन, 22 साल पहले क्‍यों मिला ये दर्जा; पढ़ें पूरी खबर

लोगों ने उनको चोर समझ कर उन्हें बेरहमी से पीटा और बैग के साथ सामान को बिखेरने के बाद उनका वीडियो भी बनाया। दोनों नाबालिग से मारपीट करने वालों के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। डीएसपी चंद्रपाल का कहना है कि नाबालिगों से साथ मारपीट करना अपराध है। फिलहाल कोई शिकायत उनके पास नहीं आई है।  

गुणों की खान है लसोड़ा, फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.