Move to Jagran APP

झारखंड के आठ मजदूरों समेत 87 लोग कोरोना से संक्रमित

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लोगों को अब डराने ल

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 10:08 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 10:08 PM (IST)
झारखंड के आठ मजदूरों समेत 87 लोग कोरोना से संक्रमित
झारखंड के आठ मजदूरों समेत 87 लोग कोरोना से संक्रमित

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लोगों को अब डराने लगी है। बुधवार को झारखंड के मजदूरों समेत 87 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 30 मजदूर ठेकेदार के साथ लेह जा रहे थे। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में आठ मजदूर पॉजिटिव पाए गए।

loksabha election banner

कॉलेज प्रबंधन ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय मंडी को दी, लेकिन कोई भी मजदूरों को शिफ्ट करने को तैयार नहीं हुआ। पॉजिटिव पाए गए मजदूर कॉलेज परिसर में घूमते रहे। इस बात को लेकर मरीजों के तीमारदारों ने हंगामा कर दिया। कॉलेज प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी। इसके बाद मजदूरों को सिध्याणी कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया। 87 मामलों से 38 आरटीपीसीआर व 49 आरएटी जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नगर निगम मंडी के जेलरोड़, टारना, पुरानी मंडी, भ्यूली, सौली खड्ड,खलियार, डाकघर मार्ग,चडयारा,बगला व चौहाटा के 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकाघाट डिग्री कॉलेज का एक कर्मी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कशमैला का एक शिक्षक कोरोना की चपेट में आया है। सरकाघाट के टिहरा, चंदैश, बतैल व समैला में पांच मामले आए हैं। बल्ह हलके नलसर, चलखा, चुवाड़ी, गरसोल में 10, पद्धर उपमंडल के साहल, शिल्हबुद्धानी, पद्धर, तुहींधार, नाचन हलके के डुगराईं, गणई में 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सदर हलके के कोटली क्षेत्र में पांच व धर्मपुर हलके में तीन लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने जिले में कोरोना संक्रमण के 87 नए मामले आने की पुष्टि की है।

---------

कुल्लू में 45 पॉजिटिव, छह स्वस्थ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिले में 45 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। छह लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने बताया कि बुधवार को जिला में 269 सैंपल लिए गए थे। इनमें से 45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बुधवार को जिले के आठ स्थानों पर 3386 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

----------

मंडी में 4949 लोगों को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में बुधवार को 4949 को कोरोना वैक्सीन दी गई। जिले में अभी तक 1,87,097 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वीरवार को 19 हेल्थ केयर वर्क को पहला और 16 को दूसरा टीका लगा। वहीं फ्रंट लाइन वर्कर में एक को पहली और 11 को दूसरा टीका लगा। इसी तरह 45 से 59 वर्ष के 3439 लोगों को पहला और आठ लोगों को दूसरा, 60 साल से अधिक से अधिक उम्र के 1126 को पहला और 359 को दूसरा टीका लगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश ने बताया कि अभी तक 1,87,097 लोगों का कोरोना टीका लग चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.