Move to Jagran APP

57 लाख से चकाचक होंगे जोगेंद्रनगर के सातों वार्ड

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर प्रदेश शहरी विकास निदेशालय ने नगर परिषद जोगेंद्रनगर के कायाकल्

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 06:38 PM (IST)
57 लाख से चकाचक होंगे जोगेंद्रनगर के सातों वार्ड
57 लाख से चकाचक होंगे जोगेंद्रनगर के सातों वार्ड

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : प्रदेश शहरी विकास निदेशालय ने नगर परिषद जोगेंद्रनगर के कायाकल्प के लिए 57 लाख खर्च करने की सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की है। योजना के तहत नगर परिषद के सातों वार्डों के खस्ताहाल रास्तों का जीर्णोद्धार होगा और स्ट्रीट लाइटें आदि बनाए जाएंगे।

loksabha election banner

शहर को चकाचक करने के लिए नगर परिषद ने पूरी योजना तैयार की है। इसके तहत प्रत्येक वार्ड को सात से आठ लाख रुपये का बजट आएगा और उसके अनुसार जो कार्य वार्ड में होने हैं उसका प्रारूप भी तैयार किया गया है। इससे क्षेत्र की 5200 आबादी लाभान्वित होगी। इसी तरह नगर परिषद के सातों वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा एकत्र योजना को और अधिक चुस्त-दुरुस्त करने के लिए 19 कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। पहले 14 सफाई कर्मचारी डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्र करने के लिए तैनात किए गए थे। सालाना 25 लाख से अधिक के बजट कूड़ा एकत्र योजना पर खर्च करने पर सहमति मिली है। इसके लिए 25 लाख रुपये के ऑनलाइन टेंडर आबंटित कर दिए गए हैं। पांच अगस्त को आबंटित टेंडरों को अवार्ड करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

साढ़े चार वर्ष की कार्यकाल में तीन करोड़ से अधिक विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए खर्च किया जा चुका है। वाटिकाओं के जीर्णाेद्धार के लिए 30 लाख से अधिक के बजट की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है।

---------------

सफाई व्यवस्था के लिए सालाना खर्च हो रहे हैं 60 लाख

नगर परिषद जोगेंद्रनगर को साफ सुथरा रखने के लिए 60 लाख रुपये के बजट का प्रावधान नगर परिषद के द्वारा किया गया है। नौ सफाई कर्मचारियों को शहर और वार्डों को साफ सुथरा रखने के लिए तैनात किया गया है। प्रत्येक माह पांच लाख रुपये शहर को साफ सुथरा रखने के लिए खर्च किए जा रहे हैं।

-----------------

नगर परिषद के लिए 57 लाख रुपये विभिन्न विकासात्मक कार्यों में खर्च करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी शहरी विकास निदेशालय की ओर से मिली है। वहीं 25 लाख रुपये के ऑनलाइन टेंडर डोर टू डोर कूड़ा एकत्र योजना के लिए आबंटित किए गए हैं।

-बीएस ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद जोगेंद्रनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.