Move to Jagran APP

फोरलेन से जुड़े निशानदेही के सभी लंबित मामले एक सप्ताह में निपटाएं

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिला में कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना की निशानदेही से जुड़े मामले एक सप्ताह में निपटाने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:54 PM (IST)
फोरलेन से जुड़े निशानदेही के सभी
लंबित मामले एक सप्ताह में निपटाएं
फोरलेन से जुड़े निशानदेही के सभी लंबित मामले एक सप्ताह में निपटाएं

जागरण संवाददाता, मंडी : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिला में कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना से जुड़े निशानदेही के सभी लंबित मामलों को एक सप्ताह के भीतर निपटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों को निशानदेही के शेष सभी मामलों को एक साथ प्रस्तुत करने को कहा। संबंधित एसडीएम को इन मामलों को एक सप्ताह के अंदर निपटाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने भू अधिग्रहण अधिकारियों को भी निशानदेही के दौरान मौके पर रहने के लिए निर्देश दिया। उपायुक्त वीरवार को कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में एनएचएआइ के क्षेत्रीय अधिकारी जीएस सांगा भी उपस्थित रहे। बैठक में फोरलेन के निर्माण कार्य में आ रही अड़चनों के निदान और इससे जुड़ी जन समस्याओं के समाधान को लेकर विचार विमर्श किया गया। उपायुक्त ने कहा कि फोरलेन के निर्माण कार्य को गति देने के लिए जिला प्रशासन एनएचएआइ की हर संभव सहायता के लिए प्रतिबद्ध है।

ऋग्वेद ठाकुर ने एनएचएआइ के अधिकारियों को नौ मार्च तक मंडी शहर और आसपास की सड़कों की हालात सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंडी शहर से गुजरने वाली सड़कें प्राथमिकता पर सुधारें। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी 12 मार्च से शुरू होगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए देवी देवता 10 मार्च तक मंडी पहुंच जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश व देशभर से लोग शिवरात्रि महोत्सव देखने आते हैं। इसके दृष्टिगत एनएचएआइ मंडी शहर की ओर आने वाली सड़कों की मरम्मत का काम नौ मार्च तक पूरा करे। ऋग्वेद ठाकुर ने एनएचएआइ के अधिकारियों को फोरलेन परियोजना के कारण जिला में 'राइट आफ वे' से बाहर साथ लगती निजी संपत्तियों और इमारतों को हुए नुकसान के मुआवजे के मामले में उपयुक्त कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने आकलन की रिपोर्ट के साथ मुआवजे का मामला सरकार को भेज दिया है। ये रहे उपस्थित

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, एसडीएम सदर निवेदिता नेगी, एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, जिला राजस्व अधिकारी राजीव संख्यान, एनएचएआइ के परियोजना निदेशक, फोरलेन निर्माण से संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधि, राजस्व, भू-अधिग्रहण, जलशक्ति व लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.