Move to Jagran APP

नगर निगम मंडी में 1705 नए मतदाता

जागरण संवाददाता मंडी नगर निगम मंडी के चुनाव में 1705 नए वोट बनेंगे। 458 लोगों के नाम मतदा

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:14 PM (IST)
नगर निगम मंडी में 1705 नए मतदाता
नगर निगम मंडी में 1705 नए मतदाता

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर निगम मंडी के चुनाव में 1705 नए वोट बनेंगे। 458 लोगों के नाम मतदाता सूची से हटाए जाएंगे। प्रशासन की ओर से चुनाव के लिए पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम के तहत सभी 15 वार्डों की मतदाता सूचियों को त्रुटिरहित बनाने का कार्य पूरा कर लिया है।

loksabha election banner

एसडीएम निवेदिता नेगी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उपमंडल सदर के तहत आने वाले वार्ड नंबर एक से 13 तक के वार्डों में नए वोट बनाने को लेकर कुल 1997 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 1705 आवेदन स्वीकार किए हैं। मतदाता सूची से नाम हटाने के लिए कुल 608 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से कुल 458 को स्वीकार किया। इसके अलावा सूची में नाम अथवा अन्य संशोधन को लेकर फार्म नंबर छह पर कुल तीन आवेदन प्राप्त हुए, जो पूर्ण रूप से स्वीकार किए गए। वार्डो में स्थानांतरित करने के 243 आवेदन भी स्वीकार किए गए। नए वोट बनवाने के लिए संबंधित एसडीएम के पास फार्म चार के साथ आवश्यक दस्तावेज लगाकर आवेदन कर सकते हैं। यह प्रक्रिया चुनाव घोषणा के बाद भी नॉमीनेशन से आठ दिन पहले तक जारी रहेगी।

एसडीएम बल्ह डा. आशीष शर्मा ने बताया कि नगर निगम मंडी के वार्ड 14 व 15 में नए वोट बनवाने को लेकर कुल 112 आवेदन प्राप्त हुए, जबकि मतदाता सूची से नाम हटाने के लिए 12 ओवदन प्राप्त हुए हैें। सभी 124 आवेदनों को स्वीकार कर लिया गया है।

----------

पंचायत व निकाय चुनाव में वोट डाल चुके लोग नहीं करेंगे मतदान

एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने कहा कि नगर निगम मंडी में रहने वाले लोग यदि हाल ही में हुए नगर निकाय या पंचायती राज चुनाव में अपने पैतृक गांवों या नगरों में मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं, तो वे नगर निगम के चुनाव में मतदान नहीं सकते हैं। ऐसे लोग नगर निगम की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज न करवाएं। यदि कोई व्यक्ति जानबूझ कर इस प्रकार से मतदान के लिए प्रयास करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.