Move to Jagran APP

देरी से पहुंचे भाजपा समर्थित पार्षद, कांग्रेसियों का हंगामा

सुभाष आहलुवालिया नेरचौक नगर परिषद नेरचौक के शपथ समारोह में भाजपा समर्थित पार्षदों के

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:59 PM (IST)
देरी से पहुंचे भाजपा समर्थित पार्षद, कांग्रेसियों का हंगामा
देरी से पहुंचे भाजपा समर्थित पार्षद, कांग्रेसियों का हंगामा

सुभाष आहलुवालिया, नेरचौक

loksabha election banner

नगर परिषद नेरचौक के शपथ समारोह में भाजपा समर्थित पार्षदों के समय पर न पहुंचने पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया। एसडीएम बल्ह डा. आशीष शर्मा पर भेदभाव के आरोप लगाए। विवाद बढ़ने पर पुलिस बुलानी पड़ी। हंगामे व दोनों पक्षों के पास बहुमत न होने से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का फैसला नहीं हो पाया। कांग्रेस समर्थित चार पार्षद तय समय पर दिन में 11 बजे नगर परिषद कार्यालय पहुंच गए थे लेकिन भाजपा समर्थित तीन व एक अन्य पार्षद नहीं आए। इससे शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू नहीं हो पाया। 11 बजे से बैठे चार पार्षदों ने कई बार एसडीएम को बताया नियमों के हिसाब से समय आगे जा रहा है उनकी शपथ दिला दें। चार पार्षदों का इंतजार करते करते दोपहर सवा 12 बज गए लेकिन पार्षद नहीं आए। इस पर एसडीएम ने बैठक कक्ष में उपस्थित चार पार्षदों नर्मदा देवी, मीना कुमारी, अभिषेक चौहान व विजय कुमार को शपथ दिलवा दी। शपथ दिलवाने के बाद उन्हें पांच मिनट का समय दिया गया तभी अन्य चारों पार्षद सभा में पहुंच गए। बाहर खड़े पहले से मौजूद पार्षदों के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया कि जिन पार्षदों की पहले शपथ हो चुकी है उन्हीं में से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव करवाया जाए। समय के बाद आने वाले पार्षदों की न तो शपथ होगी और न ही चुनावी प्रक्रिया में इन्हें भाग लेने का अधिकार है। इस को देखते हुए कांग्रेस समर्थित लोग व पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, पूर्व मंडल अध्यक्ष अजय ठाकुर, रजनीश सोनी सहित सैकड़ों लोग नगर परिषद कार्यालय में पहुंच गए।

----------------

पुलिस के पहरे में हुई चार पार्षदों की शपथ

पुलिस के पहुंचने पर पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी व पार्षद उन्हें बताने की कोशिश कर रहे थे कि यह नियमों के खिलाफ हो रहा है तभी आइपीएस प्रोबेशनर इलमा अफरोज ने आग्रह किया कि हम थोड़ी देर बातचीत कर लेते हैं फिर जो भी नियमों के तहत होगा वैसा करेंगे। कुछ देर की बैठक के दौरान के बाद सभी पार्षदों को अंदर बुलाया गया तथा पुलिस के पहरे में अन्य चार पार्षदों की शपथ दिलवाई गई। ----------------

शपथ समारोह नियमों के तहत करवाया गया है। 11 से एक बजे तक का समय दिया था। अब 20 को बैठक बुलाई गई है।

-डा. आशीष शर्मा, एसडीएम बल्ह।

-------------------

समर्थन जुटाने के बाद भाजपा की झोली रही खाली, नहीं जुटा पाए बहुमत

नगर परिषद नेरचौक के चुनाव में जीत कर आए आठ पार्षद दो धड़ों में बंट गए हैं। एक कांग्रेस व दूसरा भाजपा समर्थित हो गया है जिस दिन चुनाव हुए थे उस दिन भाजपा के पास अपने पांच पार्षद होने का दावा था लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ते गए, इनकी संख्या कम होती गई। शपथ समारोह के लिए चार पार्षद सुबह 11 बजे से डटे हुए थे जबकि भाजपा समर्थित पार्षद नजर नहीं आ रहे थे। इस कारण शपथ समारोह के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा वहीं हंगामा होने के कारण प्रशासनिक किरकिरी भी झेलनी पड़ी। भाजपा समर्थित पार्षदों का जल्दी न आने का कारण यह बताया जा रहा था कि वह कहीं जाम में फंसे हुए हैं। उसके बाद जब पहुंचे तो दोनों ही पार्टियों के चार-चार समर्थक हुए। जिस वजह से अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव को आगे कर दिया गया है।

----------------

शपथ समारोह में भाग न लेना या जानबूझकर देरी से करना, यह साबित करता है कि भाजपा के पास समर्थन नहीं है। अगर बहुमत होता तो भाजपा पार्षद सुबह 11 बजे आ जाते लेकिन उन्होंने जानबूझकर देरी की जो कि गलत बात है।

-प्रकाश चौधरी, पूर्व मंत्री एवं अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी

-------------------

प्रकाश चौधरी से अपनी चुनावी जमीन छूट रही है। भाजपा हर तरफ बहुमत में आ रही है। नगर परिषद के चुनाव में हमारी जीत हुई है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी भाजपा के होंगे।

-इंद्र सिंह गांधी विधायक बल्ह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.