Move to Jagran APP

मंडी शहर, बल्ह व नाचन में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से जिले में कोरोना संक्रमण ने पांव पसार लिए हैं। मंडी शहर में वीरवार को 24 नए मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:18 AM (IST)
मंडी शहर, बल्ह व नाचन में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव
मंडी शहर, बल्ह व नाचन में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से जिले में कोरोना संक्रमण ने पांव पसार लिए हैं। वीरवार को मंडी शहर, बल्ह व नाचन हलके में कोरोना संक्रमण के 24 मामले आए हैं। तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

loksabha election banner

24 में 16 मामले मंडी शहर के हैं। इनमें 11 मामले रामनगर (मंगवाई) वार्ड के हैं। सभी 11 लोग किराना दुकानदार के प्राथमिक संपर्क हैं। दुकानदार सराज हलके के एक ठेकेदार के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था। ठेकेदार उसका किरायेदार है। वह 50 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। 24 संक्रमितों में पांच साल के बच्चे से लेकर 56 साल का व्यक्ति शामिल है। इनमें दो अधिवक्ता हैं। शहर के टारना रोड के तीन लोग, पैलेस कॉलोनी का एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। रामनगर के 11 संक्रमितों में पांच व आठ साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। नेरचौक के एक होटल में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में ठहराए गए सेना के दो जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक जवान कसारला का रहने वाला है। गलमा के भलवाणी की 20 वर्षीय युवती भी पॉजिटिव पाई गई है। नाचन हलके के बाटासेर (बस्सी) के तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें दो महिलाएं व एक पुरुष हैं। यह लोग नेरचौक मेडिकल कॉलेज की एक सफाई कर्मी के मायके पक्ष के हैं। सफाई कर्मी गत दिनों पॉजिटिव पाई गई थी। परवाड़ा की 30 वर्षीय महिला व टिल्लर शिकावरी का 30 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन दो व डीसीसीसी ढांगसीधार के एक कोरोना संक्रमित की फॉलोअप रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी संक्रमितों को थुनाग, ढांगसीधार व जोगेंद्रनगर डीसीसीसी शिफ्ट कर दिया गया है।

------------

आधे से ज्यादा शहर बना कंटेनमेंट

छोटी काशी में कोरोना संक्रमण के एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद शहर का आधे से ज्यादा हिस्सा कंटेनमेंट व बफर जोन बन गया है। बाजार खाली हैं। लोग अब मंडी शहर में आने से भी डर रहे हैं।

------------

मंडी शहर समेत बल्ह व नाचन हलके में कोरोना संक्रमण के 24 मामले सामने आए हैं। इनके प्राथमिक संपर्कों का पता लगाया जा रहा है। संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिए गए हैं।

-ऋग्वेद ठाकुर, उपायुक्त मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.