Move to Jagran APP

जोगेंद्रनगर में शारीरिक दूरी का पालन करवाने बुलानी पड़ी पुलिस

जोगेंद्रनगर के राशन के डिपुओं में राशन कार्ड उपभोक्ताओं की अधिक भीड़ उमड़ने के कारण मौके पर सोशल डिस्टेसिग के नियम की धज्जियां उड़ गई। वहीं लोग पहले राशन लेने के चक्कर में एक दूसरे से आगे आने लगे। मौके पर माहौल बिगड़ता देख पुलिस बल को सूचित किया गया इसके बाद पुलिस की निगरानी में ही राशन बांटज्ञ गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:11 AM (IST)
जोगेंद्रनगर में शारीरिक दूरी का 
पालन करवाने बुलानी पड़ी पुलिस
जोगेंद्रनगर में शारीरिक दूरी का पालन करवाने बुलानी पड़ी पुलिस

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर क्षेत्र में डिपुओं में उपभोक्ता राशन जल्दी पाने के चक्कर में शारीरिक दूरी के बनाए नियम की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। शनिवार को क्षेत्र के एक डिपो में ऐसे ही बने हालात के बाद पुलिस बुलानी पड़ गई। इसके बाद उपभोक्ताओं को पुलिस की मौजूदगी में राशन वितरित किया गया।

loksabha election banner

शनिवार को शहर के गुरुद्वारा परिसर के नजदीक डिपो में अचानक भीड़ लग गई। डिपो संचालक ने लोगों को बताया कि वह उन्हें बारी-बारी राशन का वितरण कर देंगे। इसलिए वे उचित शारीरिक दूरी बनाकर ही आगे आएं। जल्दबाजी में कई लोग उनके आग्रह को नजरअंदाज करते हुए पहले राशन पाने के लिए एक दूसरे से आगे निकलने लग पड़े। डिपो संचालक ने फिर समझाया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद उसे मौके पर पुलिस बुलानी पड़ गई। इसके बाद पुलिस की निगरानी में लोगों को बारी-बारी राशन बांटा गया।

खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षण केसी पूरी ने बताया कि राशन डिपो पर अधिक भीड़ लगने पर पुलिस का सहारा लेना पड़ रहा है। लोगों से अनुरोध है कि राशन लेने जाएं तो शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि शहर में क‌र्फ्यू से प्रभावित परिवारों को राशन किट उपलब्ध करवाई जा रही है। नेशनल फूड स्कि्योरिटी एक्ट के तहत पंजीकृत कुल नौ हजारों राशनकार्ड धारकों के 35 हजार परिवार के सदस्यों को दो माह के राशन के साथ पांच किलो अतिरिक्त उपलब्ध करवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.