Move to Jagran APP

होम क्वारंटाइन में रखे आठ लोग दूसरों की जान आफत में डाल निकल पड़े घूमने, सभी के खिलाफ एफआइआर

Coronavirus विदेश या बाहरी राज्य से आकर खुले में घूम दूसरों की जान खतरे में डालने के आरोप में नौ लोगों के खिलाफ पुलिस में मामले दर्ज किए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 08:15 PM (IST)
होम क्वारंटाइन में रखे आठ लोग दूसरों की जान आफत में डाल निकल पड़े घूमने, सभी के खिलाफ एफआइआर
होम क्वारंटाइन में रखे आठ लोग दूसरों की जान आफत में डाल निकल पड़े घूमने, सभी के खिलाफ एफआइआर

मंडी, जागरण संवाददाता। जिला मंडी में विदेश या बाहरी राज्य से आकर खुले में घूम दूसरों की जान खतरे में डालने के आरोप में नौ लोगों के खिलाफ पुलिस में मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा आठ और लोगों लाेग वे शामिल हैं, जिन्हें होम क्वारंटाइन पर रखा था। लेकिन वे बाहर घूमने के लिए निकल पड़े। यही नहीं लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर भी छह लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं।

loksabha election banner

जिला में बाहरी राज्यों से आए इन 8 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम क्वारंटाइन के तहत रखा गया है और इनको घरों से निकलने की इजाजत नहीं थी, ताकि यह बाहर जाकर वायरस फैलाने का कारण न बनें, लेकिन इसके बावजूद सुंदरनगर में चार, जंजैहली में दो, मंडी सदर और गोहर में एक-एक व्यक्ति पर सरकार के आदेशों की अवहलेना करते हुए घरों से बाहर निकल गए।

ऐसे में जब स्वास्थ्य विभाग की टीमें इनकी जांच के लिए इनके घरों में पहुंची थी तो ये वहां नहीं मिले। ऐसे में तुरंत इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को सूचित कर शिकायत की गई। इनके खिलाफ धारा-269, 270,271 और 188 के तहत कार्रवाई की गई। इसमें दो साल की सजा का प्रावधान हैं।

वहीं दूसरी और लॉकडाउन का उल्लंघन कर घरों से बाहर घूमने पर छह लोगों के खिलाफ एफआइआर हुई है। यह मामले जंजैहली क्षेत्र से संबंधित हैं। यहां पर पुलिस ने चार कारें और एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वालों पर किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने क्वारंटाइन में रखे गए लोगों से आग्रह किया है कि वह अपने घरों में ही रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.