Move to Jagran APP

सड़क पर गड्ढे, नालियां गंदगी से भरी

सुंदरनगर से मंडी नेशनल हाइवे में पड़े गड्ढ़ों के साथ-साथ सड़क किनारे बनी गंदगी से लवरेज नालियां भी लोगों के लिए परेशानी बनी हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:20 AM (IST)
सड़क पर गड्ढे, नालियां गंदगी से भरी
सड़क पर गड्ढे, नालियां गंदगी से भरी

सहयोगी, नेरचौक : सुंदरनगर से मंडी नेशनल हाईवे में पड़े गड्ढों के साथ सड़क किनारे बनी गंदगी से भरी नालियां लोगों के लिए परेशानी बनी हुई हैं। बीमारी फैलने का भी खतरा पैदा हो गया है। मंडी से सुंदरनगर एनएच पर फोरलेन का निर्माण कार्य अधर में लटका पड़ा है। इस कारण एनएच न रहकर एक संपर्क मार्ग की तरह हो गया है। लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल नालियों के सुधार के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से भी मिल चुका है, लेकिन अभी तक कोई भी सकारात्मक कार्रवाई सामने नहीं आई है। लोगों का कहना है कि सड़क किनारे बनी नालियों की सफाई के बात जब वह एनएचआइ प्रबंधन से करते हैं तो उन्हें उत्तर यही मिलता है कि नालियों की साफ-सफाई का जिम्मा स्थानीय प्रशासन का है। वहीं प्रशासन भी इसका सही जवाब नहीं दे पाता है।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत चल्लाह (चक्कर) के उपप्रधान घनश्याम गुलेरिया, यादविद्र भभौरिया, तारा चंद, गुरबचन सिंह, चंद्र मणी, नंद लाल, भूपेंद्र गुलेरिया, सुभाष पठानिया, अरुण भभौरिया का कहना है कि सड़क और नालियों की दुर्दशा बारे में मुख्यमंत्री संकल्प योजना के नंबर 1100 पर भी शिकायत की गई है। बावजूद इसके नालियों की सफाई और सड़कों में पड़े गड्ढों का सुधार नहीं हो पा रहा है, जिस कारण क्षेत्र के प्रभावित लोगों में सरकार व प्रशासन के खिलाफ खासा रोष है। सात वर्ष से नेरचौक में नालियों का निर्माण नहीं हो पाया है। इनको विभाग ने अतिक्रमण हटाते हुए उखाड़ था।

-------

सड़क पर पेचवर्क का कार्य शुरू कर दिया है। लोगों ने एनएच किनारे बनी निकासी नालियों पर अतिक्रमण कर ब्लॉक कर दिया है, जिस पर जल्द ही उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे।

-अमन रोहीला, डायरेक्टर एनएचएआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.