Move to Jagran APP

बॉर्डर से शादी में न पहुंच पाने वाला हिमाचल का जवान कल पहुंचेगा घर, फ‍िर गूंजेंगे मंगल गीत; पढ़ें खबर

Himachal Soldier Rescue श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण अपनी शादी में न पंहुच पाने वाला हिमाचल का जवान जल्‍द घर पहुंचेगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 01:34 PM (IST)
बॉर्डर से शादी में न पहुंच पाने वाला हिमाचल का जवान कल पहुंचेगा घर, फ‍िर गूंजेंगे मंगल गीत; पढ़ें खबर
बॉर्डर से शादी में न पहुंच पाने वाला हिमाचल का जवान कल पहुंचेगा घर, फ‍िर गूंजेंगे मंगल गीत; पढ़ें खबर

सरकाघाट, जेएनएन। श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण अपनी शादी में न पंहुच पाने वाला हिमाचल का जवान जल्‍द घर पहुंचेगा। धर्मपुर उपमंडल की बहरी पंचायत के खैर- परडाना निवासी सुनील कुमार पुत्र स्वर्गीय केहर सिंह के घर पंहुचने की खबर से जहां उसके स्वजनों में खुशी का माहौल है। वहीं दुल्‍हन पक्ष की तरफ भी खुशी का माहौल है। सुनील कुमार के भाई विक्की ने बताया उनके भाई के घर आने की सूचना मोबाइल फोन काॅल से मिली है। सुनील कुमार के कमांडर ने भी उनकी माता से बात की है व सुनील की बहादुरी की तारीफ की है।

prime article banner

सैनिक के भाई विक्की ने बताया कि उन्‍होंने यह सूचना सर्वप्रथम दुल्‍हन पक्ष वालों को उनके जोगेंद्रनगर उपमंडल की तहसील लडभड़ोल के दलेड गांव में दी। दुल्‍हन पक्ष के लोग भी इस बात पर सहमत हो गए हैं कि विवाह की अगली तिथि शीघ्र तय कर ली जाएगी। सुनील कुमार सेना के हेलीकॉप्टर से जम्मू के लिए रवाना हुआ और वह मंगलवार को जम्मू-कटड़ा-धर्मपुर बस से घर पहुंच जाएगा। धर्मपुर बस स्टैंड पर न केवल वह अपितु गांव के अन्य लोग और उनके सगे संबंधी उसके स्वागत के लिए उपस्थित रहेंगे।

16 जनवरी को थी सुनील कुमार की शादी

सुनील कुमार की शादी 16 जनवरी को होनी तय हुई थी और विवाह की रस्में 15 जनवरी से आरंभ होनी थी। लेकिन उसकी तैनाती कश्मीर के भारत-पाकिस्तान सीमा पर बांदीपुरा में की गई थी और उसकी छुट्टी पहली जनवरी से आरंभ हो गई थी। लेकिन बांदीपुरा में हुई भारी बर्फबारी के कारण वह केवल अपने ट्रांजिट कैंप तक ही पहुंच पाया था। घर में शादी की तैयारियां का दौर जारी रहा व मुहुर्त के आखिरी समय तक सुनील का इंतजार होता रहा, लेकिन भारी बर्फबारी के कारण वह मौके पर नहीं पहुंच पाया।

फ‍िर शुरू हुईं शादी की तैयारियां

सुनील कुमार के घर आने की खबर मिलते ही उसके घर में विवाह के मंगल गीत गाये जा रहे हैं और समूचे क्षेत्र में एक खुशी का माहौल है। सैनिक के भाई ने बताया कि क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भी सुनील कुमार के विवाह में सम्मिलित होने की बात कही है, जिनमें विशेष रूप से जलशक्ति, बागवानी और सैनिक कल्याण मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह भी होंगे।

बुधवार को ही रखी जाएगी अगली विवाह की तारीख

सुनील कुमार के भाई विक्की ने बताया कि वे अपने निकटतम संबंधियों सहित बुधवार को लड़की के परिवार वालों के घर विवाह की अगली तारीख निश्चित करने जाएंगे। जल्‍द से जल्‍द शुभ मुहुर्त देखकर शादी की रस्‍में पूरी की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.