Move to Jagran APP

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बसों की कमी पर पद्धर चौक में किया प्रदर्शन

ओवरलोडिग पर शिकंजा कसा जाने के बाद पद्धर उपमंडल में बसों की कमी से विद्यार्थियों को आड़े आ रही परेशानी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नारला कॉलेज के विद्यार्थियों ने वीरवार को कक्षाओं का बहिष्कार किया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने पधर उपमंडल मुख्यालय चौक पर धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी कॉलेज के

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 04:20 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 04:20 PM (IST)
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बसों की कमी पर पद्धर चौक में किया प्रदर्शन
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बसों की कमी पर पद्धर चौक में किया प्रदर्शन

सहयोगी, पद्धर : ओवरलोडिग पर शिकंजा कसने के बाद उपमंडल पद्धर में बसों की कमी से विद्यार्थियों को आड़े आ रही परेशानी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नारला कॉलेज के विद्यार्थियों ने वीरवार को कक्षाओं का बहिष्कार किया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने पद्धर उपमंडल मुख्यालय चौक पर धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने धरने प्रदर्शन को फेसबुक पर लाइव कर के प्रदेश सरकार पर पूरी तरह नाकाम साबित होने और अव्यवस्था का माहौल पैदा करने का आरोप भी लगाया।

एबीवीपी के नगर मंत्री मनोज पांडे ने कहा कि द्रंग का नारला कॉलेज प्रदेश का एकमात्र कॉलेज है जहां 80 प्रतिशत छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। बसों में जबरदस्ती चढ़ने पर निगम के चालक और परिचालकों की बदतमीजी भी सहन करनी पड़ रही है। सरकार को पहले बसों का पुख्ता प्रबंध करना चाहिए था उसके बाद ओवरलोडिग को लेकर हल निकालना चाहिए था।

क्षेत्र के इलाका दुंधा की ग्राम पंचायत कुफरी, बड़ी धार, भड़वाहन, चुक्कू, चौहारघाटी के बल्ह रोपा, कथोग, सरणी और सुधार आदि क्षेत्रों के कॉलेज विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है।

उपमंडल मुख्यालय पद्धर से नारला कॉलेज केवल मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर है। यहां पर भी विद्यार्थियों को यातायात की सुविधा नहीं मिल रही है। विद्यार्थी परिषद का कहना है कि इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कॉलेज के प्रवास के दौरान अवगत कराया गया था। बावजूद इसके कोई भी हल नहीं निकला।

कार्यकर्ताओं ने एक घंटा तक निगम प्रबंधन और परिवहन मंत्री गोविद ठाकुर के खिलाफ भी नारेबाजी की।

इसके बाद परिषद के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने बसों की मांग को लेकर एसडीएम शिव मोहन सैनी के माध्यम से निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि एक सप्ताह में विद्यार्थियों के लिए उचित यातायात सेवा मुहैया नहीं होती है तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शीघ्र ही सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.