Move to Jagran APP

घर में घुसा बारिश का पानी, नगर परिषद के दावे खोखले

सुजानपुर प्रशासन एवं नगर परिषद ने अगर समय रहते कार्रवाई की होती तो आज बारिश का पानी मेरे घर में प्रवेश नहीं करता और न ही मुझे नुकसान होता। यह कहना सुजानपुर वार्ड नंबर छह निवासी राज राणा उर्फ पम्मी ठाकुर का है। जानकारी देते हुए पम्मी ठाकुर ने बताया कि सुजानपुर नगर परिषद के तहत वार्ड नंबर 6 बल्ला राठिया में उनका रिहायशी मकान है और मकान के

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 09:47 PM (IST)
घर में घुसा बारिश का पानी, नगर परिषद के दावे खोखले
घर में घुसा बारिश का पानी, नगर परिषद के दावे खोखले

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर प्रशासन एवं नगर परिषद ने अगर समय रहते कार्रवाई की होती तो बारिश का पानी घर में प्रवेश नहीं करता और न ही नुकसान होता। यह कहना सुजानपुर वार्ड नंबर छह निवासी राज राणा उर्फ पम्मी ठाकुर का है। पम्मी ठाकुर ने बताया कि सुजानपुर नगर परिषद के तहत वार्ड नंबर छह बल्ला राठिया में उनका रिहायशी मकान है और मकान के आगे नगर परिषद के रास्ते में पक्का स्लैब किसी ने डाल रखा है जो लगातार परेशानी खड़ी कर रहा है। हालही में हुई बारिश का पानी गली से पूरी तरह न निकलता हुआ उस पक्के लैब से टकराकर मकान में प्रवेश कर गया और पूरा मकान पानी पानी हो गया। जिसके चलते मकान के भीतर पड़ा घरेलू सामान खराब हो गया। यहां तक कि पूरे मकान में अव्यवस्था का आलम हो गया है। यह पक्का स्लैब किसने बनाया है संबंधित विषय को शिकायत पत्र के माध्यम से सुजानपुर प्रशासन के पास भेज दिया गया था और खुद इसकी शिकायत की थी। सुजानपुर उपमंडल अधिकारी ने इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इसे नगर परिषद का अधिकारिक क्षेत्र होने के नाते नगर परिषद अध्यक्ष को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन आदेश होने के बावजूद नगर परिषद ने इस पक्के स्लैब को हटाने के आदेश नहीं दिए और जिसने इसे लगा रखा है उसके ऊपर भी कोई कार्रवाई नहीं की। यही कारण है कि दो दिन पहले हुई बारिश का पानी इस स्लैब की वजह से आगे नहीं बढ़ पाया और पानी टर्न करते हुए मकान के बीच प्रवेश कर गया। नगर परिषद की इस लापरवाही के चलते नुकसान हुआ है। जिसकी शिकायत जिला प्रशासन के पास भी भेजी जा रही है जो भी नुकसान हुआ है। उसकी भरपाई नगर परिषद एवं सुजानपुर प्रशासन करें।

prime article banner

उधर संबंधित विषय पर नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा ने बताया कि जिस व्यक्ति ने यह स्लैब डाल रखा है। उसे नगर परिषद की ओर से नोटिस जारी किया गया है उसने अगर इसे नहीं हटाया है तो मौके पर जाकर कार्रवाई की जाएगी और इसे हटा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.