Move to Jagran APP

द्रंग क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से करेंगे विकसित

र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सड़क शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का सु²ढ़ीकरण कर विकास की पटरी को आगे खींचा है। प्रदेश में तरक्की के नए आयाम स्थापित हुए हैं। द्रंग विधानसभा क्षेत्र की भटवाड़ी पंचायत में उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर कहा कि सरकार घर द्वार पर लोगों की सम

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 04:39 PM (IST)
द्रंग क्षेत्र को पर्यटन की 
दृष्टि से करेंगे विकसित
द्रंग क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से करेंगे विकसित

सहयोगी, पद्धर : विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सड़क शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढ़ीकरण कर विकास की पटरी को आगे खींचा है। प्रदेश में तरक्की के नए आयाम स्थापित हुए हैं। वह द्रंग विधानसभा क्षेत्र की भटवाड़ी पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार घरद्वार पर लोगों की समस्याओं के निराकरण को लेकर कृतसंकल्प है। गांव स्तर पर जनता की समस्याओं का हल किया जाएगा।

loksabha election banner

विधायक ने चौहारघाटी, झटिगरी, घोघरधार, पराशर और बासाधार कई ऐसे रमणीक स्थल है, जहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यहां पर्यटन को विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री से विशेष तौर पर आग्रह किया है। पर्यटन को विकसित करने से जहां बेरोजगारों को रोजगार का सृजन होगा वही देशी और विदेशी पर्यटक भी यहां पर लुत्फ ले सकेंगे। उन्होंने युवाओं नौजवानों से ऑर्गेनिक खेतीबाड़ी कर आर्थिकी सुदृढ़ करने का आह्वान किया। किसानों को नवीनतम कृषि तकनीक से रूबरू करवाने के लिए हर पंचायत में कृषि शिविर लगाए जाएंगे। इसके लिए कृषि विभाग को रूपरेखा तैयार करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने द्रंग दौरे के दौरान जहां 127 करोड़ रुपये के उद्घाटन व शिलान्यास किए हैं। वहीं विकास की पटरी को बढ़ाने के लिए भी धन का प्रावधान किया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सड़कों से वंचित हर छोटे बड़े गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों की समस्याओं को लेकर ईमानदारी व निष्ठा के साथ काम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.