संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सर्दी के मौसम में सुंदरनगर शहर के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। इससे लोगों को ठंड में पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। हैरानी की बात है कि नगर परिषद के कई वार्डो में लोगों को जरूरत के अनुसार पानी नहीं मिल पा रहा है, वहीं शहर के कई भागों में टूटी पाइपों से पानी व्यर्थ नालियों में बह रहा है। इससे जहां आइपीएच विभाग की व्यवस्था की पोल खुलकर सामने आ रही है, वहीं पानी आपूर्ति की लाइनों की मरम्मत की तरफ विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। नगर परिषद के सलाह वार्ड, चतरोखड़ी ललित नगर, रेस्ट हाउस चौक, भोजपुर, पुराना बाजार, बनेड़ समेत अन्य क्षेत्रों में पेयजल किल्लत से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

सुंदरनगर की नागैण खड्ड में स्थित पेयजल उठाऊ योजना में पानी की मोटर जल गई है। इससे शहर में पेयजल किल्लत हो गई है। भोजपुर निवासी विपिन गुप्ता, राजेश शर्मा, सुमित खुल्लर, अजय खुल्लर, राजा, अनिल, डॉ. शिव लाल गुप्ता, ज्योति, विद्यासागर गुप्ता व कमल ने बताया कि छह दिन से पर्याप्त पानी नहीं आ रहा है। इससे पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। आइपीएच विभाग उपभोक्ताओं को पानी नियमित रूप से उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो मजबूरन विभाग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की।

.......

उठाऊ पेयजल योजना की मशीनरी जल गई है। ठेकेदार को उसे जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं। शहर के जिन स्थानों पर पानी की पाइपें टूटी हुई हैं उन्हें भी शीघ्र ठीक करवा दिया जाएगा।

- प्रवीण गुप्ता, एसडीओ आइपीएच उपमंडल सुंदरनगर।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप