Move to Jagran APP

मंडी के छह लोगों की कोरोना से मौत

जागरण संवाददाता मंडी वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने मंडी जिले में रंग दिखाना

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:53 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:53 PM (IST)
मंडी के छह लोगों की कोरोना से मौत
मंडी के छह लोगों की कोरोना से मौत

जागरण संवाददाता, मंडी : वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने मंडी जिले में रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को मंडी जिले के छह लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इनमें चार मरीजों की आइजीएमसी शिमला, एक की टांडा मेडिकल कॉलेज व एक मरीज की मौत चंडीगढ़ में हुई है।

loksabha election banner

सरकाघाट हलके के विधायक कर्नल इंद्र सिंह, इसी हलके के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रखोह के सात शिक्षक व धनोटू स्थित एक नर्रि्सग संस्थान की आठ प्रशिक्षु नर्सों समेत 152 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 93 लोग आरटीपीसीआर व 59 रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में पॉजिटिव पाए गए है। मंडी शहर के 37, सुंदरनगर उपमंडल के 30 व सरकाघाट हलके के 25 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया है। विधायक कर्नल इंद्र सिंह के स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सुंदरनगर उपमंडल के धनोटू स्थित नर्सिंग संस्थान की 30 प्रशिक्षु नर्सें शनिवार को पॉजिटिव पाई गई थी। मंगलवार को आठ और प्रशिक्षु नर्सों के पॉजिटिव पाए जाने से संस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 तक पहुंच गई है। संक्रमित प्रशिक्षु नर्सों को छात्रावास में आइसोलेट किया गया है। नौलखा में तीन, महादेव में छह, जुगाहण में तीन, चत्तरोखड़ी में दो, हरिपुर में तीन व बाहोट में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सरकाघाट उपमंडल के सरकाघाट में तीन, भद्रवाड में पांच, बलयारा में एक, बही में तीन व भांबला में तीन संक्रमित पाए गए हैं। बल्ह हलके के राजगढ़, भ्यूरा, गुटकर में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। नाचन हलके के रजवाड़ी, चांबी, बग्यार, जोगेंद्रनगर उपमंडल के हराबाग, खद्दर, समलोट,डाकबगड़ा,लडभड़ोल,गुम्मा, धर्मपुर हलके के लोअर बैरी,गैहरा में कोरोना संक्रमण के 20 से अधिक मामले आए हैं। मंडी शहर के बाड़ीगुमाणू, पुरानी मंडी, मझवाड़, भ्यूली,जवाहर नगर, पैलेस कॉलोनी, कोटली में कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 152 नए मामले आने व मंडी जिले के छह लोगों की मौत की पुष्टि की है।

-------------

1,82,118 लोगों का टीकाकरण

जिले में अभी तक 182118 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। मंगलवार को 8926 लोगों कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई गई। इनमें 45 से 59 वर्ष के 6174 व 2148 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है।

----------

कुल्लू में 26 लोग पॉजिटिव, 18 हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिले में मंगलवार को 26 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 18 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। जिले में अब कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 221 पहुंचा गया है। अभी तक 4828 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 4496 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि 90 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने बताया कि 446 लोगों के कोरोना जांच के सैंपल लिए थे, इनमें 26 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.