Move to Jagran APP

मणिकर्ण घाटी के 13 होटल बहाल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : हाईकोर्ट के दिशा-निर्देश पर मणिकर्ण घाटी में अब तक 76 व्यवसायिक प

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:20 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 08:20 PM (IST)
मणिकर्ण घाटी के 13 होटल बहाल
मणिकर्ण घाटी के 13 होटल बहाल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : हाईकोर्ट के दिशा-निर्देश पर मणिकर्ण घाटी में अब तक 76 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सील किया गया था। इसके बाद कोर्ट के निर्देश पर शनिवार तक प्रशासन ने 13 होटल, रेस्तरां, होम स्टे, गेस्ट हाउस को बहाल कर दिया गया है। कोर्ट ने साफ तौर पर आदेश जारी किए हैं कि जिनकी भी औपचारिकताएं पूर्ण होती हैं, उन्हें बहाल किया जाए।

loksabha election banner

इसी को मद्देनजर प्रशासन की टीम ने मणिकर्ण घाटी में सील बंद होटलों का निरीक्षण किया और सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने पर उन्हें बहाल किया गया। जिला कुल्लू के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कसोल में अब तक 76 होटल व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान सीलबंद किया गया है, इसमें सबसे पहले हाईकोर्ट ने प्रथम चरण में 40 होटल, गेस्ट हाउस, होम स्टे, ढाबों को सील किया था। हाईकोर्ट के आदेश पर होटलों को बहाल करना आरंभ किया। अभी तक 13 होटलों को बहाल किया जा चुका है। अभी अन्य व्सवसायिक प्रतिष्ठानों को बहाल करने की कवायद जारी है। वहीं दूसरे चरण में प्रशासन द्वारा 48 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सील के आदेश हुए थे इसमें 11 होटलों मालिकों ने पहले ही अपनी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली थी और एक होटल को पूर्व में ही सील करने के आदेश हुए थे, इस पर प्रशासन की ओर से 26 जुलाई को 36 होटलों को सील किया गया था। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर ही जिला प्रशासन की टीम ने तीन होटलों को बहाल कर दिया।

------- जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में सील बंद किए गए व्यसायिक प्रतिष्ठानों की गत दिनों जांच की गई। कुछ ने औपचारिकताएं पूर्ण कर ली हैं। इस पर 13 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बहाल किया गया है। इसमें तोष के तीन होटल शामिल हैं।

-डॉ. अमित गुलेरिया, एसडीएम, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.