संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल सरकारघाट के नागरिक अस्पताल को भेजी गई 108 एंबुलेंस एक माह से खराब पड़ी है। क्षेत्र की ढाई लाख आबादी के लिए आपात स्थित में यही एंबुलेंस एक सहारा है, लेकिन अब इसके भी खराब होने के कारण लोगों को निजी वाहनों में मरीज लाने पड़ रहे हैं।

यह 108 एंबुलेंस सरकाघाट अस्पताल को मिलने के बाद केवल 10 दिन ही सेवाएं दे पाई। खराब होने पर उसे ठीक करने के लिए मंडी ले जाया गया, परंतु एक माह से एंबुलेंस सेवा सरकाघाट अस्पताल को नहीं मिल पाई है। अस्पताल के वरिष्ठ डॉ. व प्रभारी डॉ. पन्ना लाल वर्मा ने कहा कि एकमात्र 108 से अस्पताल में मरीजों को रेफर करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी एंबुलेंस सेवा के लिए कई बार पत्र व्यवहार किया जा चुका है परंतु अभी तक यह सेवा उन्हें मिल नहीं पाई है।

सेवा संकल्प समिति के अध्यक्ष एनआर पाठक, महासचिव चंद्रमणि, वरिष्ठ नागरिक हरवंश बनियाल, ध्यान सिंह चौहान, प्रोमिला बन्याल, बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भारत बन्याल, संजय ठाकुर, नरेश शर्मा, कमलेश गुलेरिया, धर्मपाल गुप्ता, संजय शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि एंबुलेंस को जल्द ठीक कर सरकाघाट लाया जाए ताकि इसका लाभ लोगों को मिल सके।

----------

एंबुलेंस में तकनीकी खराबी है। इसका का पुर्जा पुणे से आना है जो एक दो दिन में आ जाएगा। उसके आते ही एंबुलेंस को मरम्मत कर पुन: सेवाओं में भेज दिया जाएगा।

-रवि चौहान, 108 एंबुलेस प्रभारी सोलन।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस