Move to Jagran APP

सऊदी अरब में फंसे युवकों की वापसी करवाए सरकार

सऊदी अरब में 13 हिमाचली युवकों में से सात जेल व तीन कंपनी मालिक के पास एक माह से फंसे हुए हैं।जिनकी वापसी का कोई रास्ता नहीं दिख रहा

By Edited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 08:30 AM (IST)
सऊदी अरब में फंसे युवकों की वापसी करवाए सरकार
सऊदी अरब में फंसे युवकों की वापसी करवाए सरकार

सुंदरनगर, जेएनएन। सऊदी अरब में काम करने की चाह में गए यह 13 हिमाचली युवकों में से सात जेल व तीन कंपनी मालिक के पास एक माह से फंसे हुए हैं। ये युवक स्वदेश लौटना चाहते हैं, लेकिन इनकी वापसी का कोई रास्ता नहीं दिख रहा। इस मामले में मंडी जिला से तीन व पंजाब से संबंध रखने वाले एक युवक की घर वापसी हो चुकी है। सुंदरनगर के हरजिंद्र सिंह, बल्ह उपमंडल के गांव डडोह के अश्वनी व बनौण के जोगेंद्र की घर वापसी ही हो पाई है। अन्य 10 बंधकों की रिहाई को लेकर सोमवार को बंधकों के परिजनों ने सुंदरनगर में न्याय की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

बंधक देवेंद्र की पत्नी निर्मला देवी ने कहा उनके पति व अन्य बंधक पांच महीने पहले सऊदी अरब में आजीविका कमाने के लिए गए थे और सऊदी अरब जाते समय उन्हें आठ घंटे की ड्यूटी बताई गई थी। लेकिन उनसे 12 घंटे काम के बाद ओवरटाइम भी नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि बीमारी की हालत में भी उनसे काम वहां पर काम करवाया जा रहा था। निर्मला देवी ने कहा कि सऊदी अरब में उसके पति देवेंद्र के साथ सऊदी जेल में सुंदरनगर से रविकांत,प्रेम ¨सह, मनोज कुमार, ललित और बल्ह उपमंडल से संबंध रखने वाले भूपेंद्र कुमार व विक्रम भी फंसे हैं। जेल से मालिक द्वारा तनुज, देवेंद्र कुमार व पवन को जबरदस्ती कर अपने साथ ले जाकर बिना किसी वेतन के काम करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवक बीमार हैं और उन्हें दवाएं भी नहीं दी जा रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.