Move to Jagran APP

पहले मतदान, फिर घर का काम

संवाद सहयोगी कुल्लू सुबह सात बजे अधिकारी व कर्मचारी प्राइमरी स्कूल जरड़ भुट्टी कॉलोनी स्थि

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 05:39 PM (IST)
पहले मतदान, फिर घर का काम
पहले मतदान, फिर घर का काम

संवाद सहयोगी, कुल्लू : सुबह सात बजे अधिकारी व कर्मचारी प्राइमरी स्कूल जरड़ भुट्टी कॉलोनी स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। इसके बाद साढ़े सात बजे तक उम्मीदवारों के एजेंट भी पहुंचना शुरू हुए और उसके बाद सारी औपचारिकता पूरी होते ही मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। पुलिस कर्मी भी ड्यूटी पर तैनात हो गए और उम्मीदवारों के एजेंट भी बैठ गए। जरड़ भुट्टी कॉलोनी व शमशी दोनों ही पंचायतों के दो व तीन नंबर वार्ड के मतदाताओं में सबसे पहले करीब साढ़े आठ बजे दिनेश ठाकुर मतदान करने पहुंचे और उसके बाद उनके परिवार के तीन अन्य लोगों ने मतदान किया। मतदान केंद्र में मतदान करने आ रहे मतदाता का सबसे पहले महिला कर्मी ने मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग की, फिर सैनिटाजर से हाथ साफ करवाकर मतदान करने के लिए अंदर भेजा। हालांकि सुबह ठंड होने के कारण कम ही लोग पहुंचे लेकिन जैसे-जैसे धूप खिलती गई वैसे ही मतदान केंद्र में लोगों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गई। यहां पर सुबह नौ से 10 बजे तक महिलाओं की भीड़ अधिक रही।

loksabha election banner

मतदान करने पहुंची महिला अनिता ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान केंद्र पहुंच कर मत का प्रयोग किया और अब मतदान के बाद ही घर और बाहर के अन्य कार्यों को निपटाएंगी। दोपहर तक लोगों की भारी भीड़ रही लेकिन कोरोना महामारी के मद्देनजर दो गज दूरी का भी सभी ने पूरा ध्यान रखा। यहां पर जरड़ भुट्टी कॉलोनी व शमशी दो पंचायतों के दो व तीन नंबर वार्ड के मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखा, पहली बार मतदान करने वाले युवा व युवती के साथ महिलाएं भी उत्साहित दिखी। पहली बार मतदान करने पहुंची युवती सुनैयना ने बताया कि उन्होंने पहली बार मतदान किया है जिसको लेकर वह उत्साहित थी। उन्होंने बताया कि पंचायत का प्रतिनिधि पढ़ा लिखा और विकास करवाने वाला होना चाहिए। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि मतदान करना सिर्फ हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि मौलिक कर्तव्य भी है इसलिए मतदान अवश्य करें। इस मतदान केंद्र के अलावा कुछ ही दूरी पर दो अन्य मतदान केंद्र मौजूद थे पर यहां पर लोगों की भीड़ कम भी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.