Move to Jagran APP

पर्यटन नगरी मनाली में वैली ब्रिज क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक Kullu News

कुल्लू मनाली नेशनल हाईवे का ही रुख करें। नग्गर को मनाली से जोड़ने वाला अलेउ का वैली ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 10:42 AM (IST)
पर्यटन नगरी मनाली में वैली ब्रिज क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक Kullu News
पर्यटन नगरी मनाली में वैली ब्रिज क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक Kullu News

मनाली, जेएनएन। अगर आप बड़े वाहन में मनाली जा रहे हैं तो वामतट कुल्लू नग्गर मनाली मार्ग होते हुए न जाए। कुल्लू मनाली नेशनल हाईवे का ही रुख करें। नग्गर को मनाली से जोड़ने वाला अलेउ का वैली ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही मनाली प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। लोक निर्माण विभाग मनाली प्रशासन के साथ पुल का दौरा करेगा और अगली रणनीति तय करेगा।

loksabha election banner

इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से वाम तट मार्ग के हजारों लोगों की बस सेवा भी प्रभावित हो गई है। वाम तट मार्ग के मनाली पढ़ने वाले सभी नौनिहालों की भी दिक्कत बढ़ गई है। लो‍क निर्माण विभाग मनाली के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा ने बताया पुल की मरमत को अभी समय लग सकता है। उन्होंने बताया आज मेकैनिक विंग के अधिकारियों के साथ भी बैठक रखी गई है। साथ ही पुल का भी निरीक्षण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर पुल के पास बाई पास सड़क भी बनाई जा रही है, जिसे इस साल तैयार कर लिया जाएगा। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया सुरक्षा को देखते हुए बड़े वाहनों की आवाजाही बंद की गई है लोग पुल की हालत सुधरने तक सहयोग करें। इस कारण पर्यटकों को भी परेशानी का सामान करना पड़ सकता है। हालांकि, छोटे वाहनों की आवाजाही सुचारू होने से पर्यटकों को ज्‍यादा परेशानी नहीं हाे रही है।

पर्यटन पर पड़ेगा असर

अलेउ वैली ब्रिज के क्षतिग्रस्त हो जाने से वामतट मार्ग के पर्यटन कारोबारियों को असर पड़ेगा। बड़े वाहन न आने से पर्यटक भी इस ओर कम आएंगे। हालांकि, छोटे वाहन आने जाने से दिक्कतें कम होंगी। लेकिन पर्यटन कारोबार प्रभावित होगा। नग्‍गर क्षेत्र में कई होटल हैं व अन्‍य पर्यटन से संबंधित गतिविधियां भी होती हैं। पर्यटकों के न आने से इनके कारोबार पर भी असर पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.