Move to Jagran APP

मनाली में पर्यटन कारोबार ने फिर पकड़ी रफ्तार

दशहरा सीजन के चलते मनाली के पर्यटन स्थलों में सैलानियों की चहल पहल बढ़ गयी है।

By Edited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 09:16 AM (IST)
मनाली में पर्यटन कारोबार ने फिर पकड़ी रफ्तार
मनाली में पर्यटन कारोबार ने फिर पकड़ी रफ्तार

मनाली, जेएनएन। दशहरा सीजन के चलते मनाली में पर्यटन कारोबार गति पकड़ने लगा है। मनाली के पर्यटन स्थलों में सैलानियों कि चहल पहल बढ़ने लगी है। रोहतांग दर्रे में भी सैलानियों का जमघट लग गया है। मंगलवार को बीआरओ मेंटीनेस डे होने के चलते रोहतांग दर्रा पर्यटको के लिय बंद रहा। इस कारण बुधवार को ऑनलाइन मिलने वाले सभी 1000 परमिट बुक हो गए है।

loksabha election banner

बुधवार को 1000 पर्यटक वाहनों में पांच हजार से अधिक पर्यटक रोहतांग के दीदार करेंगे। रोहतांग जाने के लिए बीआरओ ने पर्यटक वाहनों को ऑनलाइन परमिट प्राप्त करने की व्यवस्था कर रखी है। पर्यटक कहीं से भी बैठे बैठे ऑन लाइन परमिट बुक कर सकते हैं। मंगलवार को रोहतांग बंद रहा जिस कारण बुधवार को पर्यटको की भीड़ अधिक हो गई। पर्यटकों की संख्या बढ़ते ही मनाली में रौनक बढ़ गई है। सभी छोटे बड़े होटलों में अक्यूपेशी बढ़ी है। जिससे रौनक भी दो गुना हो गई है।

होटल व्यवसायी रवि, वंशी, राजू ओर सुशील ने बताया कि बीते रविवार से मनाली में सैलानियों की आमद बढ़ी है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने बताया की दशहरा सीजन में मनाली के होटलों में आकर्षित पैकेज दिए जा रहे है। मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि बुधवार के लिए एक हजार से अधिक परमिट बुक हो चुके है। पर्यटन स्थलों में अतिरिक्त जवान तैनात किए जा रहे है ताकि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.