Move to Jagran APP

तीन दिन के भीतर बहाल होगा समदो-ग्राम्फू मार्ग

जागरण संवाददाता मनाली जनता के विरोध के बीच लोक निर्माण विभाग का एनएच विंग समदो-ग्राम्फू म

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:07 PM (IST)
तीन दिन के भीतर बहाल
होगा समदो-ग्राम्फू मार्ग
तीन दिन के भीतर बहाल होगा समदो-ग्राम्फू मार्ग

जागरण संवाददाता, मनाली : जनता के विरोध के बीच लोक निर्माण विभाग का एनएच विंग समदो-ग्राम्फू मार्ग की बहाली में जुट गया है। एनएच विंग के हालांकि सड़क सीमा संगठन (बीआरओ) की तरह आधुनिक मशीनरी नहीं है लेकिन एनएच विंग ने डोजरों के साथ मार्ग बहाली शुरू कर दी है। एनएच विंग का कहना है कि मार्ग को तीन दिन के भीतर बहाल कर स्पीति घाटी को सात महीने बाद लाहुल घाटी से जोड़ दिया जाएगा। बीआरओ से मार्ग वापस लेने का अभी भी लाहुल स्पीति के लोग विरोध कर रहे हैं।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि देश के सभी सीमावर्ती क्षेत्र की सड़कें बीआरओ के हवाले हैं लेकिन समदो-ग्राम्फू मार्ग बीआरओ से लेकर एनएच विंग को देने से लोग खफा हैं। बिना आधुनिक मशीनरी के एनएच विंग बेहतर गति दे रहा है। इससे मार्ग के बहाल होने की उम्मीद जगी है।

----------------

पीडब्ल्यूडी काजा डिविजन के तीन डोजर मार्ग की बहाली में जुटे हैं। हालांकि छोटा दड्डा व बड़ा दड्डा में भारी हिमखण्ड गिरने से दिक्कत बढ़ी है लेकिन उम्मीद है कि तीन दिन के भीतर सड़क बहाल हो जाएगी।

-टशी गयमदो, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, काजा।

--------------

लाहुल स्पीति के लोगों को चितित होने की जरूरत नहीं है। बजट का सही प्रावधान न हो पाने से समदो-ग्राम्फू सड़क की हालत कई साल से सुधर नहीं रही थी। प्रदेश सरकार सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते प्राथमिकता से सड़क की हालत को सुधारेगी।

-जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.