Move to Jagran APP

कुल्लू का सर्कुलर रोड बना जी का जंजाल

पर्यटन नगरी मनाली के मालरोड की तर्ज पर जिला मुख्यालय कुल्लू के रथ मैदा

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:57 PM (IST)
कुल्लू का सर्कुलर रोड बना जी का जंजाल
कुल्लू का सर्कुलर रोड बना जी का जंजाल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : पर्यटन नगरी मनाली के मालरोड की तर्ज पर जिला मुख्यालय कुल्लू के रथ मैदान से लेकर कॉलेज गेट के सामने तक निर्मित सर्कुलर रोड लोगों के लिए जी का जंजाल बनता जा रहा है। आलम यह है कि इस रोड पर अधिकतर लोग अपने वाहनों को बेतरतीब खड़ा करके चले जाते हैं। इस वजह से ट्रैफिक जाम लग रहा है।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव शुरू होने से लेकर अभी तक अस्पताल मार्ग और सर्कुलर रोड से ही वाहनों की आवाजाही हो रही है। मेन रोड पर अभी व्यापारिक मेले के लिए सजी अस्थायी दुकानों के चलते प्रशासन ने फिलहाल इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद है और सर्कुलर रोड पर स्कूलों के वाहनों की संख्या भी अधिक है। इसलिए इस मार्ग पर हर रोज स्कूली बच्चे व अन्य लोग ट्रैफिक जाम में फंस रहे हैं। कुल्लू के मेन रोड पर वाहनों के बोझ को कम करने के लिए पुस्तकालय व कलाकेंद्र के पीछे से बनाए गए इस सर्कुलर रोड की लंबाई भले ही कम है लेकिन इसे तय करने में वाहनों को आधे घंटे से भी अधिक समय लग रहा है।

गौर रहे कि पहले दशहरा उत्सव में सारे ट्रैफिक को डायवर्ट कर अस्पताल मार्ग से भेजा जाता था। इससे लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता था। इस समस्या से निजात पाने के लिए कॉलेज गेट से सर्कुलर रोड बनाकर ट्रैफिक को भुट्टी चौक तक निकाला जा रहा है लेकिन इससे लोगों को और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी इस सर्कुलर मार्ग पर करीब एक घंटे तक कई वाहन ट्रैफिक जाम में फंसते रहे। इसे बहाल करने के लिए पुलिस को आगे आने पड़ा।

स्थानीय लोगों सोमदेव शर्मा, भाग ¨सह, कमल ठाकुर, जितेंद्र राजपूत, अजय शर्मा सहित अन्य लोगों का का कहना है कि इस रोड के बनने से राहत कम और आफत अधिक बन गया है। लोगों ने पुलिस व प्रशासन से इस समस्या का शीघ्र कोई समाधान निकालने की मांग की है।

--------------------------

कॉलेज गेट से ढालपुर तक दशहरा उत्सव के चलते मेन रोड को बंद किया गया है। अभी भी इस मार्ग पर अस्थायी दुकानें हैं और उपायुक्त कुल्लू की ओर से इस मार्ग को दिवाली तक बंद रखने के लिए परमिशन दी गई है। सर्कुलर रोड पर जाम की समस्या से निजात बारे उपायुक्त से बात की जाएगी ताकि लोगों को राहत मिल सके।

- शालिनी अग्निहोत्री, पुलिस अधीक्षक कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.