Move to Jagran APP

चकुरठा पंचायत का सचिव दो माह से नदारद

उपमंडल चकूरठा पंचायत का सचिव पिछले दो माह से नदारद है। आलम यह है

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:44 AM (IST)
चकुरठा पंचायत का सचिव दो माह से नदारद
चकुरठा पंचायत का सचिव दो माह से नदारद

संवाद सूत्र, बंजार : उपमंडल चकूरठा पंचायत का सचिव पिछले दो माह से नदारद है। आलम यह है कि पंचायत घर में इतने समय से ताला लटका हुआ है। हैरानी की बात तो यह है कि विभाग को इसकी खबर तक नहीं है। इससे ग्रामीणों को कई प्रकार के प्रमाणपत्र बनवाने में दिक्कतें आ रही हैं। पिछले दो माह से बरकरार समस्या से परेशान ग्रामीणों ने अब उपायुक्त कुल्लू को पंचायती राज विभाग के खिलाफ शिकायत करने का मन बनाया है।

loksabha election banner

ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले दो माह से सचिव नहीं आ रहा है। इससे पंचायत घर में ताले लटका हुआ। स्कूलों में शैक्षणिक सत्र शुरू हो गया है। पंचायत के दर्जनों परिवारों को प्रमाणपत्र न मिलने से बच्चों को स्कूल में दाखिल करवाना भी मुश्किल हो रहा है। वे प्रतिदिन पंचायत घर के चक्कर काटते हैं लेकिन उन्हें इस पर ताला लटका हुआ देखकर मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

उपप्रधान बलवीर ठाकुर, वार्ड पंच जीवन सिंह ने बताया कि ग्रामीण पांच किलोमीटर दूर पैदल सफर करके पंचायत घर प्रमाणपत्र सहित अन्य कामों के लिए आते हैं लेकिन दो माह से पंचायत घर में लटके ताले देख खाली हाथ लौट रहे हैं। इस बारे में विभाग को कई बार शिकायत भी की गई है लेकिन इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। बलवीर ठाकुर ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर सचिव की तैनाती नहीं हुई तो मजबूरन पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण विकास खंड कार्यालय बंजार का घेराव करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

--------------------------मामला मेरे ध्यान में नहीं हैं। ग्रामीणों की शिकायत को देखते हुए शीघ्र उचित कारवाई की जाएगी।

- विजय कुमार, पीआइ बंजार।

----------------------

सचिव आपस में तबादला करवा रहे हैं, जिन्हें एक दूसरे को चार्ज देते व लेते समय कार्यालय बंद हो सकता है लेकिन दो माह तक ताला लटकने की बात मेरे ध्यान में नहीं है। यदि ऐसी बात है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

लोतमराम ठाकुर, बीडीओ बंजार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.