कुल्लू, मुकेश मेहरा। आनी के विधायक किशोरी लाल द्वारा मुख्यमंत्री को उनकी घोषणाओं की याद दिलवाने के लिए लिखे गए पत्र के बाद वह अपनों के लिए निशाने पर आ गए हैं। हैरानी इस बात की है कि विपक्ष पूर्व की तरह इस मामले पर खामोश है और कहीं से कोई बयान सामने नहीं आया। इससे पहले भी मंत्री की गाड़ी से ढाई लाख रुपये चोरी होने के मामले पर भी किसी नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। आनी के विधायक किशोरी लाल ने गत दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को उनके द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए एक पत्र लिखा।    

पत्र में मुख्यमंत्री द्वारा पूर्ण राज्तत्व दिवस-2018 पर की गई घोषणाओं का जिक्र था। पत्र के सार्वजनिक होने के बाद अपने ही नेताओं ने विधायक के खिलाफ अंदरखाते नाराजगी जाहिर करनी आरंभ कर दी है। इनका कहना है कि अगर काम नहीं हो रहे तो मुख्यमंत्री से मिलकर मुद्दे रखने चाहिए थे। अगर ऐसा नहीं कर पाए तो चिट्ठी सार्वजनिक न होने देते। 

सूत्र बताते हैं कि यहां पर पार्टी के बीच ही एक अलग धड़ा तैयार हो गया है। चर्चा है कि दूसरे धड़े और विधायक गुट में खींचतान है और काम करवाने को लेकर भी तनातनी रहती है। इसी बीच विधायक द्वारा सीएम को लिखी गई चिट्ठी के बाद अब नया बवाल मच गया है और दूसरा धड़ा ही विधायक को निशाने पर ले रहा है। वहीं कांग्रेस पार्टी इन सब मामलों पर फिलहाल खामोश नजर आ रही है।

इससे पहले जिले के मंत्री की गाड़ी से गायब हुए ढाई लाख रुपये के मामले में भी कांग्रेस नेताओं की ओर से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं आई थी। हालांकि कांग्रेस नेताओं की मानें तो आगामी दिनों में क्षेत्र के विकास कार्यों और इन मुद्दों को लेकर एक बैठक करेंगे जिसके बाद धरने प्रदर्शन आदि की योजना है, लेकिन जिस तरह से हाथ आए लड्डू को खाने से कांग्रेस का हाथ दूर दिख रहा है उससे साफ है कि विपक्ष की भूमिका कुल्लू जिला में कम नजर आ रही है। इस बारे जिला कांग्रेस अध्यक्ष बुद्र्धि सिंह ने कहा कि छह नवंबर कोजिला कांग्रेस कुल्लू में बैठक होगी जिसमें सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस मजबूत विपक्ष की तरह विकास कार्यों की कमी और अन्य मुद्दों पर रणनीति तैयार करेगी।  

प्रक्रिया के तहत लिखा पत्र : किशोरी लाल

उधर, इस बारे में आनी के विधायक किशोरी लाल ने कहा कि जो पत्र मुख्यमंत्री को लिखा गया है वह एक प्रक्रिया के तहत लिखा गया है। आनी क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से चले हुए हैं। आनी सब डिपो के लिए 22 बसें लाई गई हैं, अस्पताल के लिए 10 एकड़ और पॉलीटेक्निकल के लिए भी जमीन देख ली गई है। जल्द ही इनका ज्वाइंट इंस्पेक्शन करवाया जाएगा। बठाड़-सराहन सड़क को मैंने अपनी विधायक प्राथमिकता में डाला है। मुख्यमंत्री से भी इस मुद्दों को लेकर चर्चा की है।

 Himachal Weather Update: रोहतांग में बर्फबारी जारी, लगातार बढ़ रही है ठंड

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस