Move to Jagran APP

जनमंच में मौसम का खलल, मंत्री नदारद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : रायसन में रविवार को आयोजित जनमंच में मौसम ने खलल डाल दिया और मंत्री भी

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 08:08 PM (IST)
जनमंच में मौसम का खलल, मंत्री नदारद
जनमंच में मौसम का खलल, मंत्री नदारद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : रायसन में रविवार को आयोजित जनमंच में मौसम ने खलल डाल दिया और मंत्री भी कार्यक्रम से नरारद रहे। इससे लोगों में भी खासी नाराजगी देखने को मिली। पहली बार मंत्री कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। उनकी अनुपस्थिति में उपायुक्त कुल्लू ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

व्यस्तता के कारण वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गो¨वद ¨सह ठाकुर की जगह जिलाधीश यूनुस ने जनमंच की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में कुल्लू-मनाली हाईवे को चौड़ा करने के कार्य से क्षेत्रवासियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस पर उपायुक्त ने अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मनाली के एसडीएम अगले सप्ताह बुधवार को पतलीकूहल के बीडीओ कार्यालय में नेशनल हाईवे अथॉरिटी और गावड़ कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा जनमंच में विद्युत विभाग की भी अधिक समस्याएं लोगों ने उपायुक्त के समक्ष रखी। लोगों ने कहा कि कई वर्षों से बिजली के खंभे नहीं बदले गए और ट्रासफार्मर में भी लोड नहीं है। इस पर उपायुक्त ने विद्युत विभाग को जल्द समस्या निपाटाने के आदेश दिए।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों की कुल 127 समस्याओं की सुनवाई की गई। इनमें से 67 शिकायतें जनमंच से पहले ही ई-समाधान से प्राप्त की गई थीं, जबकि 60 जनसमस्याएं मौके पर ही उठाई गईं। कुल 127 जनसमस्याओं में से करीब 105 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। वन विभाग की मेहा-गुआड़ सड़क को लोक निर्माण विभाग को सौंपने के संबंध में संयुक्त निरीक्षण किया जाएगा। पिछलीहार के पटवार भवन के लिए पांच लाख रुपये का प्रावधान किया जाएगा। जिलाधीश ने हाई स्कूल नेरी, आयुर्वेदिक औषधालय कुकड़ी, प्राथमिक पाठशाला फोजल से संबंधित मामलों को भी जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर, मंजरी नेगी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, मनाली भाजपा मंडल अध्यक्ष दुर्गा ¨सह, अन्य पदाधिकारी, एडीएम अक्षय सूद, एसडीएम डॉ. अमित गुलेरिया, डीआरडीए परियोजना अधिकारी सुरजीत ¨सह ठाकुर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

------ वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्री ने ली जनमंच की जानकारी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला से वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से सीधा लोगों से रूबरू होते हुए जनमंच कार्यक्रम की जानकारी ली तथा क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा सरकार ने 'एक बूटा, बेटी के नाम' योजना आरंभ कर बेटियों के सम्मान के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने का प्रयास किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.