Move to Jagran APP

नौ दिन बाद जलवाहकों का क्रमिक अनशन खत्म

आनी : नियुक्ति के 16 सालों बाद भी नियमितीकरण की बाट जोह रहे आनी और निरम

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 08:44 PM (IST)
नौ दिन बाद जलवाहकों का क्रमिक अनशन खत्म
नौ दिन बाद जलवाहकों का क्रमिक अनशन खत्म

संवाद सहयोगी, आनी : नियुक्ति के 16 सालों बाद भी नियमितीकरण की बाट जोह रहे आनी और निरमंड खंडों के प्राथमिक स्कूलों में तैनात 58 जलवाहक कम सेवादारों की नौ दिनों से चली आ रही क्रमिक भूख हड़ताल शुक्रवार को सशर्त समाप्त हुई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिलने के बाद सात दिनों के अंदर नियमित कर दिए जाने के आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार को एसडीएम आनी चेत ¨सह ने राजा रघुबीर ¨सह स्टेडियम में क्रमिक अनशन पर बैठे अंशकालीन जलवाहक कम सेवादारों का अनशन तुड़वा दिया है।

loksabha election banner

पूर्व में सरकार ने निर्णय लिया था कि नियुक्ति के बाद 14 साल कार्यकाल पूरा कर चुके जलवाहक कम सेवादारों को नियमित कर दिया जाएगा। जिसके तहत प्रदेश भर के हजारों जलवाहक कम सेवादारों की शिक्षा विभाग या अन्य विभाग में नियमित करने के बाद नियुक्ति कर भी दी गयी। लेकिन आनी और निरमंड के 58 जलवाहक कम सेवादार जिनका कार्यकाल 2016-17 में पूरा हो चुका है, आज भी नियमितीकरण की बाट जोह रहे हैं। फलस्वरूप जलवाहक 31 जनवरी से आनी के राजा रघुबीर ¨सह स्टेडियम में अपनी मांगे पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठ गए थे। बुधवार को स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर की अध्यक्षता में जलवाहकों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से उनके शिमला स्थित कार्यकाल में मिला, जहां उन्होंने जल्द नियमित कर देने का आश्वासन दिया। वहीं, जल वाहक यूनियन के प्रधान रामलाल, सचिव धनीराम, सह सचिव बलवीर, निरमंड इकाई अध्यक्ष संतोष कुमार, रूपदासी, राजूदेवी आदि का कहना है कि यदि उन्हें एक सप्ताह के भीतर नियमित न किया तो वे फिर से अनशन पर बैठ जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.