Move to Jagran APP

किसानों को राहत, टैक्स छूट न मिलने से कर्मचारी निराश

संवाद सहयोगी, कुल्लू : केंद्र सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आगामी वर्ष का वित्त बजट पेश

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 03:00 AM (IST)
किसानों को राहत, टैक्स छूट न मिलने से कर्मचारी निराश
किसानों को राहत, टैक्स छूट न मिलने से कर्मचारी निराश

संवाद सहयोगी, कुल्लू : केंद्र सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आगामी वर्ष का वित्त बजट पेश किया है, लेकिन इस बजट से आम आदमी खासतौर पर मध्यम वर्ग को निराशा हाथ लगी है। सबसे ज्यादा नाराजगी नौकरी पेशा और घर चलाने वाली महिलाओं में देखने को मिली। जिला कुल्लू में भी इस बजट को लेकर हर वर्ग की अपनी अपनी प्रतिक्रिया देखने को मिली। वित्त मंत्री ने इनकम टैक्स स्लैब में किसी भी बदलाव की घोषणा नहीं की, जिससे वेतनभोगी तबके को निराशा हाथ लगी है। सरकार ने नौकरीपेशा लोगों को कोई राहत नहीं दी है इसके साथ ही इनकम टैक्स स्लैब में भी कोई बदलाव नहीं किया गया, जिससे आम आदमी निराश है। हालांकि किसानों को फसल का डेढ़ गुना भाव मिलने से उनमें खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

-------

यह बजट लोगों को उम्मीदों पर पानी फेरने वाला है। महंगाई से पहले ही जनता परेशान है और फिर उस पर सर्विस टैक्स बढ़ना, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें कम होने के बावजूद रेल किराये में कमी का न होना भाजपा के चुनावी वादों की पोल खोल रहा है।

-सुंदर सिंह ठाकुर, विधायक, कुल्लू।

--------

टैक्स स्लैब में बदलाव न कर सरकार ने सबसे ज्यादा कर देने वाले नौकरी पेशा लोगों को अनदेखा किया है। सरकार के बजट में मेक इन इंडिया का सपना नजर नहीं आ रहा। इस बजट से सिर्फ महंगाई बढ़ेगी।

-दयानंद कश्यप, कुल्लू।

-------

आम जनता को कर में किसी तरह की कोई ज्यादा छूट नहीं दी गई है। ग्रामीणों को आस थी कि इस बार केंद्र सरकार आम लोगों के लिए नए तोहफे लेकर आएगी, लेकिन सबके हाथ में निराशा ही लगी है।

-हर¨वद्र आनी।

-------

बजट से गृहणियों के घर पर और बोझ पड़ा है। बजट में महिलाओं के लिए कुछ नहीं दिया गया। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कोई योजना सरकार पेश नहीं कर पाई है। महिलाओं के लिए बजट में कोई खास तरजीह नहीं दी गई है।

-शेर ¨सह, कुल्लू।

--------

वरिष्ठ नागरिकों को पेंशन ज्यादा मिलने और पेंशन प्लान को टैक्स फ्रेंडली बनाए जाने की उम्मीद थी। सरकार ने उनकी कुछ उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश की है। हालांकि वरिष्ठ नागरिकों को जमा राशि पर ब्याज आय में छूट सुखद है।

-सागर कुल्लू ।

-------

आम लोगों की जेब पर सर्विस टैक्स का बोझ बढ़ाना मोदी के प्रति लोगों की आशाओं को आहत करना है। कॉरपोरेट सेक्टर में टैक्सों में दी गई पांच फीसद की छूट अहम कदम है, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।

-गौरव वर्मा कुल्लू।

-------

बजट में न ही मंहगाई को कम करने की योजना की घोषणा की गई, बल्कि सर्विस टैक्स में बढ़ोत्तरी से लोगों को महंगाई की दोगुनी मार को झेलना पड़ेगी। इससे आम वर्ग में आक्रोश का माहौल है।

-रविंद्र कुमार वर्मा, कुल्लू।

---------

इस बजट से गरीब, किसानों और मिडल क्लास को फायदा मिला है। समाज के हर तबके को फायदा हुआ है। ऐसा बजट आम लोगों के लिए सुनाया है जिससे हर आदमी का ख्याल रखा गया है।

-प्रेम, प्रभारी, जंगल-जमीन सुरक्षा समिति, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.