Move to Jagran APP

Himanchal News: कुल्लू में बूथ की बैठक में आए कांग्रेसी आपस में उलझे, प्रभारी से भी धक्कामुक्की

Himanchal News कुल्लू में विधानसभा को लेकर बूथ की बैठक के लिए आए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं कुल्लू व लाहुल स्पीति के प्रभारी प्रदीप नरवाल के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़े। इस कारण प्रदीप नरवाल को बीच में बैठक छोड़कर निकलना पड़ा।

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 11:50 PM (IST)
Himanchal News: कुल्लू में बूथ की बैठक में आए कांग्रेसी आपस में उलझे, प्रभारी से भी धक्कामुक्की
कुल्लू में बूथ की बैठक में आए कांग्रेसी आपस में उलझे : जागरण

कुल्लू, जागरण टीम: बंजार हलके के सैंज में विधानसभा को लेकर बूथ की बैठक के लिए आए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं कुल्लू व लाहुल स्पीति के प्रभारी प्रदीप नरवाल के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़े। इस कारण प्रदीप नरवाल को बीच में बैठक छोड़कर निकलना पड़ा।

loksabha election banner

बैठक स्थल के पास प्रभारी के पहुंचते ही आदित्य विक्रम सिंह गुट ने टिकट की मांग को लेकर शक्ति प्रदर्शन किया जबकि खीमी राम गुट के लोग मांग कर रहे थे कि सभी कार्यकर्ताओं को प्रभारी के साथ बैठक में शामिल होकर संगठन की गतिविधियों को लेकर चर्चा करनी चाहिए।

विवाद बढ़ता देख प्रभारी कमरे में चले गए और एक गुट के लोग भी उनके साथ बैठक में शामिल हो गए। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा सभी कार्यकर्ताओं को बैठक में शामिल होकर अपनी बात रखने का आग्रह किया, लेकिन दूसरे गुट के आक्रोशित लोगों ने बाहर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं का आरोप था कि यह बैठक बंजार में पैराशूट नेता के पक्ष में माहौल बनाने के लिए सुनियोजित तरीके से रखी गई है। इस दौरान भीड़ के बीच कांग्रेस प्रभारी के साथ भी धक्कामुक्की हुई। जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य अमर ठाकुर, पूर्व पंचायत प्रधान मोहर ¨सह सहित अन्य गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी को बताया कि सैंज मंडल में बूथ प्रधानों को बैठक की कोई सूचना नहीं दी थी संगठन के चंद लोग गुपचुप तरीके से प्रभारी के साथ मिलकर पैराशूट नेता के पक्ष में रिपोर्ट तैयार करने की फिराक में थे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पैराशूट से उतरे नेताओं को स्वीकार नही किया जाएगा।

विरोध प्रदर्शन के बीच घिरे जिला कांग्रेस के प्रभारी प्रदीप नरवाल बैठक की छोड़कर वहां से निकल गए। उधर बंजार ब्लाक कांग्रेस के महासचिव मोती राम पालसरा का कहना है कि चुनावों को लेकर सैंज •ाोन के बूथों में संगठन की गतिविधियों को तेज करने के लिए जिला प्रभारी बैठक में आए थे, लेकिन कुछ कार्यकर्ताओं ने वहां आकर बैठक शुरू होने से पहले ही अपने नेता के पक्ष में टिकट की मांग लेकर हंगामा खड़ा कर बैठक में खलल डालने का प्रयास किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.