संवाद सहयोगी, कुल्लू : ढालपुर में सजी अस्थाई दुकानों में व्यापारी अभी भी डटे हुए हैं और दूर दराज क्षेत्र के ग्रामीण भी खूब खरीददारी करने में मशगूल हैं। हालांकि इन व्यापारियों को यहां से उठाने के लिए नगर परिषद रात-दिन डटी हुई है। लेकिन उसके बावजूद भी व्यापारी अपना कारोबार चमकाने में लगे हैं। आलम यह है कि प्रशासन और नगर परिषद की ओर से इन व्यापारियों को मैदान खाली करने के लिए जो समय अवधि दी गई थी वह भी खत्म हो चुकी है और उसके बाद नगर परिषद की ओर से इन्हें हटाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन यह यहां से जाने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। नगर परिषद ने इन सभी अस्थाई दुकानों की बिजली भी काट दी है। साथ ही सभी मैदानों में आने-जाने वाले सभी गेट पर भी ताले लगा दिए हैं उसके बावजूद भी न ही तो लोग खरीददारी करने से रूक रहे हैं और न ही व्यापारी यहां से जा रहे हैं। एक तरफ जहां अस्थाई दुकानों में कारोबार चरम पर है वहीं दूसरी ओर कुल्लू में विभिन्न बाजारों में स्थाई दुकानों में हर महीने किराया देने वाले व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

व्यापार मंडल कुल्लू के अध्यक्ष राकेश कोहली ने बताया कि इन व्यापारियों को जो अवधि दी गई थी वह पूरी हो गई है। उसके बावजूद भी यह अभी तक डटे हुए हैं और प्रशासन और नगर परिषद इन व्यापारियों को खदेड़ने में नाकाम साबित हो रहे हैं। निर्धारित समय के बाद भी नगर परिषद इन्हें यहां से नहीं हटाता, जिससे स्थानीय दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है।

उधर, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी मित्रदेव ने बताया कि व्यापारियों को यहां से हटाया जा रहा है। मीना बाजार और डोम को खाली करवा दिया गया है अन्य स्थानों से भी इन्हें खदेड़ा जा रहा है। ढालपुर में अस्थाई दुकानों को यहां से नहीं हटाया जा रहा है। रविवार को भी इन व्यापारियों को यहां से नहीं हटाया गया। कुल्लू के दुकानदारों को इससे काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। व्यापार मंडल कुल्लू का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त कुल्लू से मिलेगा।

-राकेश कोहली, प्रधान व्यापार मंडल कुल्लू।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस