Move to Jagran APP

बंजार में आधार कार्ड बनाने में आ रही समस्या

संवाद सहयोगी बंजार उपमंडल मुख्यालय बंजार में आधार सेंटर चलाने के लिए सरकारी कार्यालय

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 08:15 PM (IST)
बंजार में आधार कार्ड बनाने में आ रही समस्या
बंजार में आधार कार्ड बनाने में आ रही समस्या

संवाद सहयोगी, बंजार : उपमंडल मुख्यालय बंजार में आधार सेंटर चलाने के लिए सरकारी कार्यालय में जगह उपलब्ध न होने के कारण उपमंडल बंजार की सैकड़ों महिलाएं व पुरुष तथा युवक एवं युवतियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बंजार की दर्जनों महिलाएं जनप्रतिनिधियों, महिला मंडलों से जुड़ी महिलाओं, युवक मंडलों से जुड़े युवाओं सहित पुरुष जनप्रतिनिधियों ने बंजार उपमंडल अधिकारी बंजार के माध्यम से उपायुक्त कुल्लू से मांग की है कि उपमंडल मुख्यालय बंजार में आधार सेंटर चलाने के लिए जो सरकारी भवन में आधार सेंटर चलाने की शर्त रखी है या तो उसे हटाया जाए या फिर सरकार ही सरकारी कार्यालयों में आधार सेंटर चलाने के लिए कमरे का प्रावधान करें।

loksabha election banner

उपमंडल मुख्यालय बंजार में आधार बनाने पहुंचने वाली ग्रामीण जनता को घंटो तक लाइनों में खड़े रहना पड़ता है। इतना ही नहीं बल्कि आजकल टोकन सिस्टम शुरू किया गया है। बंजार के एसबीआइ बैंक में चल रहे एकमात्र आधार सेंटर नाकाफी हैं। जनता सुबह आठ बजे बंजार पहुंच जाती हैं और शाम को पांच बजे खाली हाथ घर लौट जाती है। एक व्यक्ति को बंजार मुख्यालय के चार से छह चक्र हफ्ते में लगाने पड़ रहे हैं।

उपमंडल बंजार की तमाम जनता ने उपायुक्त कुल्लू से मांग की है कि ग्रामीणों की सुविधा के लिए भले ही सरकार ने बंजार में आधार सेंटर अलॉट करा रखे हो लेकिन सरकार द्वारा आधार सेंटर चलाने की जो सरकारी भवन की शर्त रखी है। उससे ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीण अब अनशन शुरू करने की तैयारी में हैं। उधर, उपायुक्त कुल्लू युनूस ने कहा कि शीघ्र अतिशीघ्र एसडीएम बंजार को निर्देश जारी करें ताकि मिनी सचिवालय बंजार में ही आधार सेंटर खोलने के लिए कमरे की व्यवस्था की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.