Move to Jagran APP

कुल्लू में डीसी व लाहुल में एसडीएम ने दिलाई सद्भावना की शपथ

भारतवर्ष के 70वें संविधान दिवस के अवसर पर कुल्लू जिले में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 09:46 PM (IST)
कुल्लू में डीसी व लाहुल में एसडीएम ने दिलाई सद्भावना की शपथ
कुल्लू में डीसी व लाहुल में एसडीएम ने दिलाई सद्भावना की शपथ

जागरण टीम, कुल्लू : भारतवर्ष के 70वें संविधान दिवस के अवसर पर कुल्लू जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई। संविधान दिवस मनाने का उद्देश्य है कि आने वाली पीढि़यां संविधान के महत्व को समझ सकें ताकि वह इसका सम्मान व पालन करे। जिले के सभी 1095 आंगनवाड़ी केंद्रों में भी संविधान दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला के सभी चार बाल-बालिका आश्रमों में भी शपथ दिलाई गई और सभी जगहों पर संविधान के बारे में जानकारी प्रदान की गई। जिले की सभी ग्राम पंचायतों में भी विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। पंचायत स्तर पर भी सभी को शपथ दिलाई गई।

prime article banner

वहीं, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा ढालपुर स्कूल में समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता जिला एवं संत्र न्यायाधीश व चेयरमैन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पुरेंद्र वैद्य ने की। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान संजय ठाकुर, सचिव जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण अनिल शर्मा ने भी अपने विचार रखें। नीतिन कुमार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश जिला कुल्लू, कोर्ट परिसर के कर्मचारी, पैनल एडवोकेट, पैरा लीगल वालंटियर तथा कर्मचारी भी मौजूद रहे। बंजार स्थित गुरुकुल, कुल्लू कॉलेज में इंदिरा, आनी में एकता युवक मंडल, आदि जगहों पर संविधान दिवस मनाया गया। नेहरू युवा केंद्र के लेखा प्रबंधक कल्याण नेगी, पुजा पुरोहित, दुनी चंद व दुर्ग शर्मा मौजूद रही। संविधान दिवस के उपलक्ष्य में पार्वती चरण तीन पावर स्टेशन में ए •ोड. गिलानी, महाप्रबंधक (विद्युत), पल्लव, उप महाप्रबंधक (वित्त) और संजीव कुमार गुलेरिया, उप महाप्रबंधक (जन संपर्क) की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

केलंग : संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन केलंग में किया गया। इसमें उपमंडल अधिकरी अमर नेगी ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों, होटल एसोसिएशन के सदस्यों एवं केंद्रीय विद्यालय के छात्रों को संविधान की शपथ दिलाई व संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मौलिक अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए केंद्रीय विद्यालय केलंग के छात्र छात्राओं की रैली को पुलिस अधीक्षक एवं उपमंड अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस अधीक्षक राजेश धर्माणी, परियोजना अधिकारी एकीकृृत जनजातीय विकास विभाग स्मृतिका नेगी सहित समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.