संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू पुलिस की ओर से शुरू किए गए नशामुक्ति अभियान में अब और तेजी आ गई है। इसके लिए पुलिस ने नाकाबंदी करनी आरंभ कर दी है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जब तक कुल्लू जिला से नशे की पूरी तरह से सफाई नहीं होती है तब तक नशा मुक्ति का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। इसी कड़ी में पुलिस ने दो व्यक्तियों को अलग-अलग मामलों में 3. 541 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार पहले मामले में मणिकर्ण चौकी के तहत एएसआइ नंदलाल के नेतृत्व में बरशैणी मार्ग में सांगला पुल के पास नाका लगाया हुआ था। इस दौरान एक नेपाल मूल का व्यक्ति रात को अकेला आ रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने जब इसे रोका तो नेपाली ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने पकड़ कर जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से तीन किलो 485 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने इस मामले में राम कुमार निवासी नेपाल को गिरफ्तार किया है।

जबकि दूसरे मामले में मनाली पुलिस ने हुकम राम निवासी घाट बंजार को 56 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई चरस की दोनों खेप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग दस लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस