Move to Jagran APP

Himachal News: सफेद चादर से ढकी लाहौल घाटी, खूबसूरत नजारे निहारने उमड़ा पर्यटकों का जनसैलाब

Himachal Pradesh Latest News लाहौल घाटी में सैलानियों का मेला लगने लगा है। अटल टनल निहारने के बाद सैलानी लाहौल के पयर्टन स्थलों में दस्तक दे रहे हैं। फोर बाय फोर वाहनों की आवाजाही 31 मार्च को ही शुरू हो गई थी लेकिन मनाली प्रशासन ने मंगलवार को सभी छोटे-बड़े पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति दी।

By jaswant thakur Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Apr 2024 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 08:46 PM (IST)
Himachal News: लाहौल घाटी में उमड़ा पर्यटकों का जनसैलाब

जागरण संवाददाता, मनाली। लाहौल घाटी में सैलानियों का मेला लगने लगा है। अटल टनल निहारने के बाद सैलानी लाहौल के पयर्टन स्थलों में दस्तक दे रहे हैं। अधिकतर पर्यटक सिस्सू पहुंच रहे हैं। हिमपात के कारण 29 मार्च को लाहौल घाटी पर्यटकों के लिए बंद कर दी थी। फोर बाय फोर वाहनों की आवाजाही 31 मार्च को ही शुरू हो गई थी, लेकिन मनाली प्रशासन ने मंगलवार को सभी छोटे-बड़े पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति दी। 

loksabha election banner

पर्यटकों का जुड़ा हुजूम

मैदानी क्षेत्रों में पारा चढ़ते ही पर्यटक मनाली पहुंचने लगे हैं। अंजनी महादेव, फातरु व हामटा में कुछ पर्यटक दस्तक दे रहे हैं लेकिन सिस्सू में पर्यटकों का मेला लगा हुआ है।

पर्यटन कारोबारी दोरजे व रतन कटोच ने बताया कि पर्यटकों के दस्तक देते ही लोगों ने सर्दियों में बंद ढाबे भी खोल लिए हैं। अटल टनल के नार्थ पोर्टल व गुफा होटल में भी रौनक लौट आई है। वाहन चालक नरेंद्र, संजू, व अमर ने बताया कि मंगलवार को सभी पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति मिल गई।

15 अप्रैल के बाद बढ़ेगा पर्यटन का कारोबार

मनाली के ट्रेवल एजेंट बुद्धि प्रकाश व सुरेश ने बताया कि इस बार गर्मियों को लेकर एडवांस बुकिंग का क्रम शुरू हो गया है। देशभर के सैलानी रोहतांग सहित शिंकुला व बरलाचा के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि समर सीजन धीरे-धीरे गति पकड़ने लगा है। 15 अप्रैल के बाद पर्यटन कारोबार गति पकड़ेगा।

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि मंगलवार को सभी पर्यटकों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति दी गई। पर्यटक अपने वाहन में सिस्सू की ओर जा सकते हैं। टनल की ओर पर्यटकों की आवाजाही मौसम पर ही निर्भर रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.