Move to Jagran APP

सर्दी के मौसम में कैद नहीं होंगे लाहुली, रोहतांग सुरंग खुलने की उम्‍मीद बढ़ी; सरकार का बीआरओ को निर्देश

कृषि मंत्री डॉक्‍टर रामलाल मार्कंडेय ने बीआरओ के अधिकारियों के साथ बैठक कर रोहतांग सुरंग निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:51 PM (IST)
सर्दी के मौसम में कैद नहीं होंगे लाहुली, रोहतांग सुरंग खुलने की उम्‍मीद बढ़ी; सरकार का बीआरओ को निर्देश
सर्दी के मौसम में कैद नहीं होंगे लाहुली, रोहतांग सुरंग खुलने की उम्‍मीद बढ़ी; सरकार का बीआरओ को निर्देश

मनाली, जेएनएन। कृषि मंत्री डॉक्‍टर रामलाल मार्कंडेय ने बीआरओ के अधिकारियों के साथ बैठक कर रोहतांग सुरंग निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती पर सुरंग देश को समर्पित करने जा रहे हैं। कृषि मंत्री ने रोहतांग टनल का दौरा करने के बाद मनाली के परिधि गृह में बीआरओ चीफ सेवा मेडल प्राप्त पुरुसोथमन के साथ बैठक की। मंत्री सुबह लाहुल से रोहतांग सुरंग होते हुए मनाली पहुंचे। सुरंग के अंदर सेरी नाले के रिसाव के बारे में भी मंत्री ने बीआरओ के अधिकारियों व स्ट्रॉबेग एफकॉन कंपनी के प्रतिनिधियों से बातचीत की। उन्होंने बीआरओ अधिकारियों को निर्माण कार्य में गति लाने की बात कही।

loksabha election banner

रोहतांग सुरंग के उदघाटन को लेकर प्रदेश सहित केंद्र सरकार गंभीर है। बीते दिनों बीआरओ डीजी व एडीजी भी रोहतांग सुरंग का दौरा कर गए हैं, जबकि अक्टूबर में रक्षा मंत्री स्वयं रोहतांग टनल का दौरा करने मनाली आ रहे हैं। बैठक में मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने भी भाग लिया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कृषि मंत्री ने कहा हालांकि अभी निर्माण कार्य करना शेष है, लेकिन प्रयास किए जा रहे हैं कि सुरंग 25 दिसंबर तक देश को समर्पित की जा सके। उन्होंने कहा इस साल सर्दियों में लाहुल के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलने जा रही है। लोग रोहतांग सुरंग से घर आ जा सकेंगे। उन्होंने कहा बीआरओ अधिकारियों को सुरंग के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.