Move to Jagran APP

नई शिक्षा नीति लागू करने का करेंगे पूरा प्रयास : गोविंद

संवाद सहयोगी कुल्लू शिक्षा भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि शिक्षा की उपलब्

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:18 AM (IST)
नई शिक्षा नीति लागू करने का करेंगे पूरा प्रयास : गोविंद
नई शिक्षा नीति लागू करने का करेंगे पूरा प्रयास : गोविंद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : शिक्षा, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि शिक्षा की उपलब्धता और गुणवत्ता सुनिश्चित बनाना राज्य का काम है और वह इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करेंगे। उन्होंने शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण और बड़े विभाग की जिम्मेदारी सौंपने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति लाई है और वह इसे राज्य में अक्षरश: लागू करने के पूरे प्रयास करेंगे। शिक्षा का परिक्षेत्र विशाल है और इसमें बहुत कुछ करने की संभावना निरंतर बनी रहती है। पूर्व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिक्षा को नई ऊंचाइयां प्रदान करने की दिशा में कार्य किया है और वह इसे आगे बढ़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी मिलकर शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र को नए आयाम देने में कामयाब होंगे।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कला एवं संस्कृति लोगों के जीवन का अभिन्न हिस्सा है। लोग पुरानी परंपराओं, रीति-रिवाजों और मूल्यों को आज भी महत्व देते हैं। संस्कृति के क्षेत्र में कुल्लू जिला की अलग पहचान है और वह इसे और मजबूती प्रदान करने के लिए कार्य करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.