Move to Jagran APP

ढालपुर मैदान में प्लास्टिक के लिफाफों के ढेर

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू के ढालपुर मैदान में दशहरा उत्सव में अन्य राज्यों से दुकानें लगाने

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 06:46 PM (IST)
ढालपुर मैदान में प्लास्टिक के लिफाफों के ढेर
ढालपुर मैदान में प्लास्टिक के लिफाफों के ढेर

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू के ढालपुर मैदान में दशहरा उत्सव में अन्य राज्यों से दुकानें लगाने के लिए आए कारोबारी सामान समेट कर चले गए हैं। लेकिन पॉलीथीन के लिफाफों को छोड़ गए हैं। जगह-जगह पॉलीथीन के लिफाफों के ढेर लगे हुए हैं। लेकिन इन्हें हटाने के लिए न तो प्रशासन और न ही नगर परिषद ने जहमत उठाई है। वर्तमान में प्लास्टिक प्रदूषण एक गंभीर समस्या बन गया है। दुनिया भर में अरबों प्लास्टिक के बैग हर साल फेंके जाते हैं। ढालपुर में एक माह से अधिक समय से अस्थायी व्यपारी मैदान में डटे हुए हैं। यहां पर दशहरा उत्सव को लेकर बाजार सजा था। प्रशासन ने कारोबारियों को दिवाली तक दुकानें लगाने की हिदायत दी थी। लेकिन अभी भी कुछ दुकानदार कब्जा जमाए हुए हैं।

loksabha election banner

--------------------

ढालपुर मैदान से दुकानें हटने के बाद प्लास्टिक के ढेर लगे हुए हैं। पर्यावरण संरक्षण के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। अगर समय रहते प्लास्टिक को हटाया नहीं गया तो एनजीटी में याचिका दायर की जाएगी। अस्थायी व्यापारियों को शहर को साफ करने के निर्देश दिए जाएं।

-अभिषेक राय, अध्यक्ष, हिमालयन इन्वायरनमेंट प्रोटेक्शन सोसायटी।

-----------------

ढालपुर मैदान से दुकानें हटाने का क्रम जारी है। सभी कारोबारियों को शहर को साफ रखने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद अगर प्लास्टिक के ढेर लगे हैं तो जल्द हटाया जाएगा।

-तेजा ¨सह ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद, कुल्लू।

-----------------

मेरे ध्यान में ऐसा मामला नहीं आया है। अगर ऐसा है तो जल्द नगर परिषद को प्लास्टिक हटाने के निर्देश जारी किए जाएंगे।

-सन्नी शर्मा, सहायक आयुक्त, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.