Move to Jagran APP

हक के लिए कुल्लू में गरजेंगे फोरलेन प्रभावित

फोरलेन संघर्ष समिति ने अब अलग क्लस्टरों की बैठक करनी आरंभ कर दी ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 06:24 PM (IST)
हक के लिए कुल्लू में गरजेंगे फोरलेन प्रभावित
हक के लिए कुल्लू में गरजेंगे फोरलेन प्रभावित

संवाद सहयोगी, कुल्लू : फोरलेन संघर्ष समिति ने अब अलग क्लस्टरों की बैठक करनी आरंभ कर दी है। मंगलवार को शांगरीबाग और तलोगी क्लस्टर की बैठक में जिला अध्यक्ष दिनेश सेन उपस्थित रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि 25 अगस्त को कुल्लू में उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें हजारों प्रभावित भाग लेंगे। इसके लिए फोरलेन संघर्ष समिति ने योजना तैयार कर ली है।

loksabha election banner

दिनेश सेन ने कहा कि 25 अगस्त को ढालपुर रथ मैदान में सभी प्रभावित विस्थापित एकत्र होंगे और रथ मैदान से उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। यह प्रदर्शन कुल्लू के अलावा सभी जिलों में होंगे। जहां पर भी लोग फोरलेन से प्रभावित हुए हैं वे अपने क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों सहित अन्य संस्थाओं के साथ इसमें भाग लेंगे। सरकार हालांकि फोरलेन प्रभावित व विस्थापित जनता को आश्वासन तो दे रही है लेकिन अभी तक कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है। संघर्ष समिति को उम्मीद थी कि कैबिनेट बैठक में फोरलेन प्रभावितों के बारे में चर्चा होगी और कोई निर्णय लिया जाएगा। 15 अगस्त को भी उम्मीद थी लेकिन अब सब्र का बांध टूट गया है। अब संघर्ष समिति आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।

फोरलेन संघर्ष समिति मनाली के अध्यक्ष एडवोकेट मोहिद्र ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने 2017 के चुनावी घोषणा पत्र में जनता को चार गुणा मुआवजा देने का वादा किया गया था। यह भी घोषित किया गया था कि हिमाचल में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। बड़े खेद का विषय है कि भू अधिग्रहण कानून 2013 को दरकिनार करते हुए व जनता से किए गए वादे को भी भूल गई है। अब न्याय के लिए संघर्ष समिति ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का निर्णय किया है। संघर्ष समिति प्रभावितों व विस्थापितों सहित पंचायत प्रतिनिधियों के अतिरिक्त विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ प्रदर्शन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.