Move to Jagran APP

डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के लाभार्थियों से की सीधी बात

प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता मिशन के तहत छह लाख लोगों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य है जिससे देश के हर परिवार के एक व्यक्ति को जोड़ने का कार्य शुरू हो चुका है।

By Edited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 03:59 PM (IST)
डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के लाभार्थियों से की सीधी बात
डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के लाभार्थियों से की सीधी बात

संवाद सहयोगी, कुल्लू : देशभर के सीएससी संचालकों से एक विशेष कार्यक्रम के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस से सीधा संवाद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों तथा सरकार द्वारा चलाये जा रहे डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के लाभार्थियों से सीधी बात की। इस दौरान कुल्लू जिला के सभी उपमंडलों में सीएससी संचालकों ने प्रधानमंत्री का सीधा संवाद सुना और अब संचालकों को भी लोगों को सुविधा देने में कोई परेशानी नहीं होगी।

loksabha election banner

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुविधाएं तथा इस प्रोग्राम के तहत चल रही सभी योजनाओं की जानकारी सही रूप में उन तक पहुंचाने के लिए सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के युवाओं ने आज दूसरे देश में भी अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है । प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता मिशन के तहत छह लाख लोगों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य है जिससे देश के हर परिवार के एक व्यक्ति को जोड़ने का कार्य शुरू हो चुका है। इसका लक्ष्य वर्ष 2019 तक का है। आतिश नेगी जिला प्रबंधक ने बताया कि इस दौरान कॉमन सर्विस सेंटर हलाण-2, कुल्लू, लगवैली, आनी, निरमंड, कोहिला, कराड़, ज्वाई में भी इस कार्यक्रम के •ारिए लोग पीएम से जुड़े। इस दौरान बेसिक कंप्यूटर शिक्षा के प्रमाण पत्र भी बांटे गए। अब 20 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के साथ जुड़कर उनकी समस्याओं को दूर करेंगे और उन्हें कुछ टिप्स भी दिए। इस दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी बिजेंद्र डोगरा, सहित कई कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक मौजूद रहे ।

खंड की ग्राम पंचायत लगौटी स्थित कॉमन सर्विस सैंटर में शुक्रवार को सैंटर संचालक मानदासी उर्फ दीपा नेगी की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष कार्यक्रम ''मन की बात'' का सीधा प्रसारण जनता को दिखाया गया। सीएससी की संचालिका दीपा नेगी ने बताया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता मिशन के तहत गांव के 15 लोगों को बेसिक कंप्यूटर शिक्षा प्रमाण पत्र भी बांटे गए। कराड़ पंचायत के कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक ध्यान ठाकुर और पवन के द्वारा अपने सेंटर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने प्रधान मंत्री के कार्यक्रम मन की बात का सीधा प्रशारण जनता को दिखाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.