Move to Jagran APP

21 करोड़ से अटल सदन तैयार, अब रद होंगे नहीं कार्यक्रम

द¨वद्र ठाकुर, कुल्लू सरकार की प्रदेशभर के जिला मुख्यालय में ऑडिटोरियम बनाने की योजना अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 08:26 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 08:26 PM (IST)
21 करोड़ से अटल सदन तैयार, अब रद होंगे नहीं कार्यक्रम
21 करोड़ से अटल सदन तैयार, अब रद होंगे नहीं कार्यक्रम

द¨वद्र ठाकुर, कुल्लू

loksabha election banner

सरकार की प्रदेशभर के जिला मुख्यालय में ऑडिटोरियम बनाने की योजना अब सिरे चढ़ते नजर आ रही है। कुल्लू के ढालपुर के रथ मैदान में अटल सदन के नाम से भव्य ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो गया है। इस भवन में ऑडिटोरियम, गेस्ट हाउस, पार्किंग की भी सुविधा होगी। सबसे पहले कुल्लू में ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो चुका है। 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुल्लू के प्रस्तावित दौरे में ऑडिटोरियम का उद्घाटन होगा। कुल्लू में कार्यक्रम करवाने के लिए सामाजिक संस्थाओं, स्कूलों व अन्य लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बारिश में कुल्लू में कार्यक्रम ही नहीं हो पाते हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए कुल्लू में 21 करोड़ रुपये से भव्य ऑडिटोरियम की नींव रखी गई है।

इस ऑडिटोरियम में ऐसी नई तकनीक का प्रयोग किया गया है जिसमें सर्दियों में भी अंदर गर्मी का अहसास होगा और गर्मियों में बैठने वालों को सर्दी का अहसास होगा। ऑडिटोरियम में 650 लोगों के बैठने की क्षमता है। ऑडिटोरियम के साथ 18 कमरों का गेस्ट हाउस भी बनकर तैयार हो गया है। ग्राउंड फ्लोर में 50 वाहनों को पार्क करने की व्यवस्था है। इससे ट्रैफिक जाम की समस्या में भी कुछ हद तक निजात मिलेगी।

----------------

15 फीट चौड़ी व 10 फीट ऊंची लगेगी स्क्रीन

ऑडिटोरियम के बाहर 15 फीट चौड़ी और 10 फीट ऊंची स्क्रीन लगेगी। इससे बाहर बैठे लोग भी कार्यक्रम को लाइव देख सकेंगे। अंदर जो भी दिनभर के कार्यक्रम चल रहे हैं उन्हें लाइव भी दिखाया जाएगा।

----------------

21 करोड़ से अटल सदन का निर्माण किया गया है। इसमें ऑडिटोरियम व 18 कमरों का गेस्ट हाउस व 50 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 25 दिसंबर को ऑडिटोरियम बनकर तैयार हो जाएगा।

-केके शर्मा, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, कुल्लू।

-----------------

कुल्लू में 21 करोड़ से जिलावासियों के लिए अटल सदन का निर्माण किया गया है। ऑडिटोरियम में 650 लोगों के बैठने की सुविधा होगी और इसमें चल रहे कार्यक्रमों को बाहर बैठे लोग भी स्क्रीन पर लाइव देख सकेंगे।

-यूनुस, उपायुक्त, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.