Move to Jagran APP

चार मौतों से फीका हुआ लोहड़ी का जश्न

जिस लोहड़ी पर्व को लोग खुशी से मना रहे थे, उसी रात चार मौतों ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 07:50 PM (IST)
चार मौतों से फीका हुआ लोहड़ी का जश्न
चार मौतों से फीका हुआ लोहड़ी का जश्न

जागरण संवाददाता, कुल्लू : जिस लोहड़ी पर्व को लोग खुशी से मना रहे थे, उसी रात चार मौतों ने कुल्लू जिला को झकझोर कर रख दिया। जिला के बजौरा में जहां तेज रफ्तार बाइक के पेड़ से टकराने के कारण नाबालिग की मौत हो गई, वहीं लगवैली में मामा ने भांजे को मौत के घाट उतारकर रिश्तों को मजबूत करने वाले इस पर्व पर रिश्तों को ही तिलांजलि दे डाली। वहीं, एक अन्य मामले में लग घाटी के धारापाणी गांव में लोहड़ी पर्व मनाने के लिए लकड़ियां इकट्ठी करने गए बुजुर्ग की खाई में गिरने से मौत हो गई, तो ढालपुर में तेज रफ्तार वाहन द्वारा एक अन्य व्यक्ति को कुचल देने से उसकी पीजीआइ ले जाते वक्त मौत हुई। त्योहार की रात को परिवारों में मातम का माहौल छा गया। एक और मामले में लगघाटी के मासना गांव में मामा ने भांजे को पत्थर से वार कर मौत के घाट उतार दिया।

loksabha election banner

बजौरा में बाइक पर निकला नाबालिग तेज रफ्तार के कारण पेड़ से जा टकराया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि नाबालिग किन्नौर जिला का रहने वाला था और परिवार के साथ यहां रहता था। हादसे के बाद उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, दूसरी ओर घर में लोहड़ी मनाने के लिए लकड़ियां लाने गए बुजुर्ग प्रेम दास की गहरी खाई में गिरने के बाद मौत हुई। उधर, रात को लोहड़ी पर्व से पहले मामा-भांजे ने जहां बैठकर जश्न मनाया वहीं उसके बाद हुई कहासुनी में मामा ने भांजे को पत्थर से वार करके मार डाला। मामा द्वारा भांजे की हत्या के बाद जहां लगघाटी में दहशत का माहौल बन गया था। वहीं आरोपित प्रताप चंद को पुलिस ने देर शाम को गिरफ्तार किया। हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया था।

उधर, मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार चंदेल ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। हमले के आरोपित को गांव से दूर किसी रिश्तेदार के घर से पकड़ कर कुल्लू लाया गया है। जल्द ही हत्या के कारणों का पता लगाया जाएगा, मंगलवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

चौथे मामले में नगवाई निवासी संजय कुमार जो रात को घर जा रहा था, को ढालपुर बाजार के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिसे तुरंत कुल्लू अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसकी हालत को देखते हुए पीजीआइ रेफर कर दिया गया। पीजीआइ ले जाते वक्त संजय ने दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.